नई दिल्ली। दिल्ली में पीएम मोदी के बाद अब सीएम केजरीवाल के पोस्टर लगाए गए हैं । पोस्टर में केजरीवाल को तानाशाह बताया गया है । मंगलवार को दिल्ली में जगह-जगह पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे ।
दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ‘पोस्टर वॉर’ शुरू हो गई है । पहले पीएम मोदी के खिलाफ शहर भर में पोस्टर लगाए गए थे, वहीं अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं । मंडी हाउस के पास लगे पोस्टर में दिल्ली के मुख्यमंत्री की तस्वीर है और लिखा है अरविंद केजरीवाल को हटाओ, दिल्ली बचाओ’ । यहां खास बात है कि निवेदक की जगह बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का नाम है ।


आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल को पोस्टर में ‘बेईमान, रिश्वतखोर और तानाशाह भी बताया गया है । इससे पहले, 21 मार्च को पूरे दिल्ली शहर में पीएम मोदी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ पोस्टर देखे गए थे । इसके खिलाफ, दिल्ली पुलिस ने करीब 100 एफआईआर दर्ज की और 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया ।


मोदी हटाओ-देश बचाओ
प्रधानमंत्री के खिलाफ लग गए इन पोस्टरों पर लिखा था, ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ, दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के कार्यालय से एक वैन भी जब्त की, जिसमें ऐसे हजारों पोस्टर रखे हुए थे । इन पोस्टरों पर प्रिंटिंग प्रेस का नाम भी नहीं था और न ही ऐसी कोई जानकारी थी जिससे ये पता चल सके कि ये पोस्टर किसने छापे थे ।
पुलिस एक्शन पर क्या बोले CM केजरीवाल?
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पीएम मोदी को असुरक्षित और डरा हुआ बताया, जबकि पुलिस ने दावा किया कि उन्होंने आम आदमी पार्टी मुख्यालय से बाहर निकल रहे एक वाहन से 2,000 से अधिक पोस्टर जब्त किए । पुलिस ने बताया कि दिल्ली के कई हिस्सों में दीवारों और खंभों पर ऐसे पोस्टर चिपके पाए गए थे जिन पर ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ’ लिखा था ।


पुलिस कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन करेगी AAP
उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए छह लोगों में दो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक भी शामिल हैं, जिन्हें पोस्टर पर प्रिंटिंग प्रेस का विवरण नहीं देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया । उन्होंने बताया कि घटना में आप का कोई कार्यकर्ता शामिल है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है । अधिकारी के मुताबिक दिल्ली संपत्ति विरूपण रोकथाम अधिनियम और प्रेस एवं पुस्तक रजिस्ट्रीकरण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ आम आदमी पार्टी जंतर-मंतर पर बड़ा प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन में अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे ।