Changes in the dates of major Congress meetings - अब कांग्रेस की दिल्ली में 24 को होने वाली मीटिंग 26 को होगी
Changes in the dates of major Congress meetings - अब कांग्रेस की दिल्ली में 24 को होने वाली मीटिंग 26 को होगी

विशेष संवादाता

रायपुर। संसद से राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त होने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक में राहुल गांधी को छोड़कर सभी दिग्गज नेता मौजूद रहे। उच्च स्तरीय बैठक करीब ढाई घंटे चली। छत्तीसगढ़ से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने पार्टी की बैठक में वर्चुअली जुड़े रहे। राहुल की लोकसभा सदस्यता जाने और मानहानि मामले में 2 साल की सजा के कोर्ट के फैसले पर भी विस्तृत चर्चा की गई। खासकर 30 दिन तक कोर्ट से मिली जमानत के पहले और इसके बाद पार्टी की रणनीतियों पर भी विचार-विमर्श किया गया है।

इधर छत्तीसगढ़, दिल्ली-जम्मू-बेंगलुरु समेत कई शहरों में प्रदर्शन, बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद FIR का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच रायपुर समेत अन्य जिलों में भी जमकर झड़प हुई है। दोनों पक्षों के लोग भी घायल हुए हैं और बीजेपी-कांग्रेस समर्थकों के बीच थानों में प्रदर्शन के सात साथ FIR करवाने की भी होड़ मची है।

बता दें अभी लोकसभा का बजट सत्र शुरू है और कांग्रेस समेत 14 विपक्षी दल ED, CBI और IT कार्रवाई को लेकर राष्ट्रपति से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गुहार लगाए हैं। ऐसे में संसद सत्र में राहुल गांधी की सदस्यता समाप्ति से लेकर उन्हें मानहानि केस में सजा के मुद्दे पर कांग्रेस की बैठक में संसद से लेकर सड़क तक संघर्ष की रणनीति बनाई गई है। कांग्रेस सोमवार से संविधान बचाओ आंदोलन शुरू करेगी, ब्लॉक से लेकर राजधानी तक प्रदर्श करेंगे, फ़िलहाल समाचार लिखे जाने तक पार्टी अध्यक्ष श्री खरगे ने हाई लेवल पार्टी मीटिंग में बानी रणनीति का खुलासा नहीं किया है।