टीआरपी डेस्क। संसद सदस्यता रद्द होने के बाद मीडिया के सामने चर्चा करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। राहुल ने कहा- संसद में मंत्रियों ने झूठा आरोप लगाया कि मैं विदेशी ताकतों से सहयोग ले रहा हूं। स्पीकर से पूछा तो वो बोले- मैं कुछ नहीं कर सकता।

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने आप सबसे काफी बार बोला है कि हिंदुस्तान में लोकतंत्र पर आक्रमण हो रहा है। सवाल मैंने एक ही पूछा था कि अडाणी जी की शेल कंपनीज हैं। उसमें 20 हजार करोड़ रुपये किसी ने इन्वेस्ट किया। अडानी जी का पैसा नहीं। उनका इन्फ्रास्ट्रक्चर बिजनेस है। पैसा किसी और का है।

सवाल है कि ये 20 हजार करोड़ रुपये किसके हैं? मैंने संसद में प्रूफ देकर जो मीडिया रिपोर्ट से मैंने निकाला- अडाणी जी और मोदी जी के रिश्ते के बारे में बोला। रिश्ता नया नहीं पुराना है।

राहुल ने कहा मैंने संसद में अडाणी के घोटाले को लेकर चिट्ठी लिखी, लेकिन कुछ नहीं हुआ। कुछ नेताओं ने बोला मैंने विदेशी ताकतों की मदद ली, ऐसा कुछ नहीं है। मैंने कई चिट्ठी लिखी पर कोई जवाब नहीं आया। मैंने स्पीकर से कहा कि मुझे बोलने नहीं दिया जा रहा है। स्पीकर ने कहा कि मैं कुछ नहीं कर सकता है। मैं आगे भी मोदी जी से पूछुंगा 20 हजार करोड़ रुपए किसके हैं। मैं जेल में जाने से नहीं डरता।

बता दें इससे पहले राहुल के साथ प्रियंका गांधी पार्टी दफ्तर पहुंचीं। इस दौरान कार्यकर्ता नारेबाजी करते नजर आए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजस्थान के CM अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल, अभिषेक मनु सिंघवी, जयराम रमेश और वेणुगोपाल मौजूद रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर