खेल डेस्क। बीसीसीआई ने साल 2022-23 के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में कुल 26 भारतीय खिलाड़ियों के नाम है। कुछ को यहां प्रमोशन मिला है तो कुछ को डिमोशन झेलना पड़ा है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा का प्रमोशन हुआ है और उन्हें ए प्लस ग्रेड में शामिल किया गया है। ए प्लस ग्रेड में जडेजा के अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पहले से शामिल हैं। ऐसे कई प्लेयर्स हैं, जिनकी ग्रेड में उतार-चढ़ाव आया है। इन सब के बीच कुछ खिलाड़ी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से पूरी तरह बाहर भी कर दिए गए हैं। सालाना अनुबंध में चार खिलाड़ियों को ए प्लस ग्रेड में जबकि 5 खिलाड़ियों को ए-ग्रेड में रखा है। वहीं 6 खिलाड़ियों को ग्रेड बी और 11 खिलाड़ियों को ग्रेड-सी में शामिल किया गया है।

बता दें कि ए प्लस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को सात करोड़, ए ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को पांच करोड़, बी ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को तीन करोड़ और सी ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों को सालाना एक करोड़ रुपए एनुअल रिटेनरशिप फीस के तौर पर मिलते हैं।
ग्रेड ए में शामिल लोकेश राहुल का डिमोशन हुआ है और उन्हें अब ग्रेड बी में कर दिया गया है। केएस भरत ग्रेड सी में शामिल हैं।

ए प्लस ग्रेड

रोहित शर्मा
विराट कोहली
जसप्रीत बुमराह
रविंद्र जडेजा

ग्रेड ए

हार्दिक पांड्या
रविचंद्रन अश्विन
मोहम्मद शमी
ऋषभ पंत
अक्षर पटेल

ग्रेड बी

लोकेश राहुल
श्रेयस अय्यर
चेतेश्वर पुजारा
मोहम्मद सिराज
सूर्यकुमार यादव
शुभमन गिल

ग्रेड सी

शिखर धवन
शार्दुल ठाकुर
उमेश यादव
ईशान किशन
दीपक हुड्डा
युजवेन्द्र चहल
कुलदीप यादव