रायपुर : छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश के साथ तेज हवा और बिजली गिरने की संभावना है। बता दें कि प्रदेश में कुछ दिनों से मौसम में बदलाव आया है। गुरुवार रात को भी प्रदेश के रायपुर, बिलासपुर समेत कई जिलों में बारिश हुई है। रामनवमी का पर्व होने की वजह कई कार्यक्रमों पर भी इसका असर पड़ा। देर रात राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में अंधड़ और तेज बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। गरज चमक के साथ हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई तो वहीं सड़कों पर जाम के हालात बन गए।

वहीं प्रदेश के एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और अंधड़ की भी आशंका जताई गई है। बारिश का मुख्य रूप से असर उत्तरी छत्तीसगढ़ यानी सरगुजा संभाग में रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है। एक द्रोणिका मध्य प्रदेश के उत्तरी भाग से दक्षिण तमिलनाडु तक बनी हुई है और इस वजह से आंधी और बारिश के हालात बने हैं। रायपुर, बिलासपुर, सूरजपुर के अलावा, सरगुजा, बलरामपुर ,जशपुर ,पेंड्रा रोड, बिलासपुर ,कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ ,मुंगेली ,कवर्धा ,बेमेतरा और इससे लगे जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर