दुर्ग : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में स्थित पुरई गांव की एक बेटी जल्द ही नया रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली है। बता दें कि पुरई गांव में रहने वाली 15 वर्षीय चंद्रकला ओझा 9 अप्रैल को लगातार 8 घंटे तक तैरकर गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करेंगी। इसके लिए वह गांव के ही डोंगिया तालाब में लगातार आठ घंटे तैरेगी। इसके लिए अभी से चंद्रकला ने तैयारी शुरू कर दी है।इ ससे पहले यह रिकॉर्ड यहीं के रहने वाले ईश्वर का था। उन्होंने लगातार 6 घंटे तक तैरकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

जानकारी के अनुसार उतई के समीपस्थ गांव पुरई के बच्चे विभिन्ना खेलों में अपना परचम लहरा रहे हैं। गांव के तालाब में तैराकी का अभ्यास कर बेहतर प्रदर्शन किया है। इसके बूते उन्हें साई (भारतीय खेल प्राधिकरण) में प्रशिक्षण के लिए चयन हो पाया था। इसी छोटे से गांव की गरीब परिवार की बच्ची चंद्रकला ओझा कीर्तिमान रचने मेहनत कर रही है। वह नौ अप्रैल को सुबह पांच से दोपहर एक बजे तक लगातार आठ घंटे तैरकर गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराने दावा करेगी।

फ्लोटिंग विंग्स स्विमिंग एकेडमी पुरई के प्रशिक्षण ओम ओझा ने बताया कि गोल्डन बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम शामिल कराने जी तोड़ मेहनत कर रही। वह बीते कई महीनों से प्रतिदिन कई घंटे लगातार अभ्यास कर रही है। क्लब के अध्यक्ष दिवाकर गायकवाड ने कहा कि पुरई के बच्चों कई स्पर्धाओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। क्लब के संरक्षक हर्ष साहू ने कहा कि चंद्रकला ओझा की मेहनत रंग लाएगी।