रायपुर। कांग्रेस के जय भारत सत्याग्रह के निगरानी कमेटी की बैठक AICC की महासचिव और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने रायपुर में ली। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, प्रभारी सचिव चंदन यादव, सह प्रभारी विजय जांगिड भी मौजूद रहे।

प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि जय भारत सत्याग्रह कार्यक्रम की निगरानी के लिये अनुभवी लोगों की कमेटी बनी है। इस निगरानी कमेटी के माध्यम से पूरे प्रदेश में जो कार्यक्रम होने हैं। उनको बारीकी से देखना और सारे कार्यक्रमों को करवाना है।

हर जगह हर क्षेत्र ब्लॉक जिला में काम हो यह सुनिश्चित करना है। सभी जिलों, ब्लाक के जिम्मेदार पदाधिकारियो की सूची कमेटी के पास होनी चाहिये। राहुल गांधी के साथ जो व्यवहार हुआ वह लोकतंत्र का गला दबाना है।

कमेटी को निर्देश देते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि भारत सत्याग्रह के तहत राहुल गांधी के साथ किये गये आलोकतांत्रिक व्यवहार, मोदी सरकार की तानाशाह नीतियों के खिलाफ पत्रकारवार्ता और मशाल शांति मार्च निकालना। नुक्कड़ सभायें, गांव कस्बों में होना चाहिये। एनएसयूआई, युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, सेवादल सभी नुक्कड़ सभा में जुड़ें। सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार। सोशल कैंपेन भी होना चाहिये। डरो मत कंसर्ट। 14 अप्रैल को संविधान बचाओं दिवस मनाया जायेगा।

ब्लाक स्तरीय पत्रकारवार्ता, पोस्टकार्ड अभियान, नुक्कड़ सभा, सोशल मीडिया कैंपेन, जय भारत सत्याग्रह फेस 2 में संभागीय जिला सम्मेलन होगा। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में प्रदेश स्तरीय रैली, एक दिन का उपवास सभी जिले में गांधी प्रतिमा के समक्ष सार्वजनिक स्थानों पर सभी पदाधिकारी की उपस्थिति अनिवार्य रहेगी। कंट्रोल रूम सभी स्थानों की जानकारी एकत्रित करें। 

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि एआईसीसी ने एक महीने का भारत सत्याग्रह कार्यक्रम दिया है, जिसे प्रदेश में लागू करना है। संगठन के कार्यक्रमों को सही ढंग से क्रियान्वित करने की जवाबदारी आप सबकी और बढ़ जाती है। आज देश का लोकतंत्र खतरे में है। विपक्ष के नेता के रूप राहुल गांधी आम आदमी की आवाज उठा रहे हैं। वे मोदी सरकार के भ्रष्टाचार अलोकतांत्रिक रवैये के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं, तो उनको निशाना बनाया जा रहा  है। जय भारत सत्याग्रह आंदोलन में हर कांग्रेस के नेता, पदाधिकारी, निगम मंडल आयोग के पदाधिकारियों को पूरी सक्रियता से भाग लेना है।

जय भारत सत्याग्रह आंदोलन प्रदेशस्तरीय निगरानी कमेटी की बैठक में प्रभारी सत्यनारायण शर्मा, प्रभारी महामंत्री प्रशासन रवि घोष, समन्वयक गुरुमुख सिंह होरा, राजेन्द्र तिवारी, सुमित्रा धृतलहरे, सुशील आनंद शुक्ला, अजय साहू, कंट्रोल रूम समन्वयक महेन्द्र छाबड़ा, सलाम रिजवी मौजूद रहे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर