DHAMTARI

धमतरी/बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना अब लोगों को डराने लगा है। यहां बिलासपुर में एक महीने के भीतर कोरोना से दूसरी मौत हुई, वहीं धमतरी के एक कन्या छात्रावास में 11 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कल देर शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 113 बताई गई है। इस बीच आज सुबह यह खबर सामने आयी कि बिलासपुर जिले में कोरोना पीड़ित एक और मरीज की मौत हो गई। यहां पिछले एक महीने में यह दूसरी मौत है। CMHO डॉ अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती मरीज सिकल सेल से पीड़ित था। कल उसकी जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृत मरीज का कोविड प्रोटोकॉल के तहत उसके गांव में अंतिम संस्कार किया गया। साथ ही मृतक के निवास के आसपास कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

CMHO डॉ अनिल श्रीवास्तव

उधर धमतरी के नगरी कन्या छात्रावास में छात्राओं को सर्दी-खांसी की शिकायत होने पर उन्हें सिविल अस्पताल नगरी में टेस्टिंग के लिये ले जाया गया। जहाँ एंटीजन टेस्ट करने के बाद 11 छात्राएं कोरोना पाजिटिव मिली हैं।

नगरी बीएमओ डॉ.डी.आर.ठाकुर ने बताया की जिले में कुल 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें छात्रावास की 11 छात्राएं शामिल हैं। सभी छात्राओं की स्थिति समान्य है और उन्हें एहतियात तौर पर अलग रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम छात्रावास में अन्य सभी की टेस्टिंग कर रही है। बहरहाल प्रदेश में कोरोना के बढ़ रहे आंकड़े को देखते हुए लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय फिर से अपनाने की जरुरत है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर