bhalu ka shikar

कांकेर। जंगल में भालू के शावक का शिकार करने के मामले में वन विभाग ने दो ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से भालू का शव बरामद कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

यह मामला कांकेर जिले के दुधावा क्षेत्र का है। मिली जानकारी के बस्तर के कांकेर जिले के दुधावा क्षेत्र में दो शिकारियों द्वारा तीर कमान से भालू शावक का शिकार करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि दो ग्रामीण तिजू और तिहारू दुधावा क्षेत्र के जंगल में शिकार करने के लिये गए हुए थे, जहां उनकी नजर एक भालू शावक पर पड़ी। यहां मादा भालू अपने दो शावकों के साथ घूम रही थी। इसी दौरान इन दोनों ने तीर कमान निकालकर उस पर वार दिया, नुकीले तीर के चार वार से 8 माह के नन्हें भालू शावक की मौके पर ही मौत हो गई।

शिकार के बाद आरोपी भालू के शव को लकड़ी से बांधकर अपने साथ लेकर जा ही रहे थे कि वन विभाग के कर्मचारी की नजर उन पर पड़ गई। वनकर्मी को देखते ही दोनों आरोपी भालू के शव को मौके पर ही छोड़कर जंगल के रास्ते भागने में सफल हो गए थे। बाद में वन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस की मदद से दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों की शिनाख्त धमतरी जिले के कोरमूड गांव के निवासी तीजू और तिहारू के रूप में हुई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर