रांची: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) का चेन्नई में निधन हो गया है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए ये जानकारी साझा की है।

उन्होंने लिखा, ‘हमारे टाइगर जगरनाथ दा नहीं रहे! आज झारखंड ने अपना एक महान आंदोलनकारी, जुझारू, कर्मठ और जनप्रिय नेता खो दिया। चेन्नई में इलाज के दौरान आदरणीयवे जगरनाथ महतो जी का निधन हो गया. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।’

बजट सत्र के दौरान बिगड़ी थी तबीयत
जगरनाथ महतो पिछले कुछ महीनों से बीमार चल रहे थे। 14 मार्च को विधानसभा के बजट सत्र के दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. जिस कारण उन्हें रांची के पारस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि बाद में सीएम सोरेन की सलाह पर उन्हें तत्काल एयरलिफ्ट करके चेन्नई ले जाया गया था। चेन्नई के बड़े अस्पताल में डॉक्टर्स की निगरानी में उनका इलाज चल रहा था। लेकिन गुरुवार सुबह उनका निधन हो गया। शिक्षा मंत्री के निधन की खबर से झारखंड के राजनीति गलियारों में शोक की लहर है। सभी दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर