नई दिल्ली। देश भर में आज पवन पुत्र हनुमान जी की जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई जा रही है। वहीं देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी भाजपा आपने 44वें स्थापना दिवस मना रही है। भाजपा के  44वें स्थापना दिवस पर PM मोदी ने कहा कि जब लक्ष्मण जी पर संकट आया तब हनुमान जी पूरा पर्वत ही उठाकर ले आए । भाजपा भी इसी प्रेरणा से परिणाम लाने में लोगों की समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करती रही है, करते रहना है, करते रहेंगे । आज भारत समंदर जैसी विशाल चुनौतियों को पार करने और उनका मुकाबला करने में पहले से ज्यादा सक्षम है । 

पीएम मोदी ने हनुमान जी से की बीजेपी की तुलना

पीएम मोदी ने कहा कि समंदर जैसी महान शक्तियों का मुकाबला करने में पहले से कहीं ज्यादा तैयार है. हनुमान जी अपने लिए कुछ नहीं करते है, सब कुछ दूसरों के लिए. जब हनुमान जी को राक्षकों का सामना करना पड़ा था तो वो बहुत ज्याद कठोर हो गए थे, इसी तरह भारत में कानून और भष्ट्राचार की बात आती है, तो भाजपा उतनी ही कठोर हो जाती है । ऐसा कोई भी काम नहीं है जो पवन पुत्र  कर नहीं सकते है, भाजपा भी इसी प्रेरणा से लोगों की समस्याओं का हल करने में लगी हुई है । 

पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम देश के कोने-कोने में भगवान हनुमान की जयंती मना रहे हैं ।  हनुमान जी का जीवन आज भी हमने भारत की विकास यात्रा में प्रेरणा देते हैं । आज बजरंग बली का नाम चारो ओर गूंज रहा है. हनुमान जी के पास असीम शक्ति है लेकिन इन शक्तियों का इस्तेमाल वह तभी कर पाते हैं जब स्वंय पर से उनका संदेह समाप्त होता है ।  2014 से पहले भारत की भी यही स्थिति थी. लेकिन आज भारत उस बजरंग बली की तरह महाशक्ति की तरह अपने अंदर सुप्त शक्तियों का आभास कर चुका है।