टीआरपी डेस्क। एक तरफ देश में क्रिकेट का रोमांच चरम पर है। इस बीच खबर आ रही है अरबों के सट्टेबाजी रैकेट से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को बुकी और हवाला ऑपरेटर अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार किया है।

उनकी गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय की अहमदाबाद यूनिट ने की है। बता दें कि उनकी बेटी अनिक्षा को हाल ही में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पत्नी से जबरन वसूली और ब्लैकमेल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

अनिल जयसिंघानी पर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ पहली बार प्रवर्तन निदेशालय ने लगभग छह साल पहले केस दर्ज किया था। आरोप है कि अमृता ने अनिक्षा के पिता अनिल जयसिंघानी को उसके खिलाफ दर्ज कई मामलों में बचाने से इनकार किया, तो उनसे पैसे ऐंठने की भी कोशिश की गई।

पिता-पुत्री पर आरोप है कि उन्होंने एक साजिश रची, जिसके तहत अनिक्षा ने अमृता फडणवीस के साथ दोस्ताना संबंध बनाए और फिर उनसे ‘अपने पिता को उसके खिलाफ लंबित कई आपराधिक मामलों से बचाने’ का अनुरोध किया। इसके लिए अनिक्षा ने अमृता फडणवीस को एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की।

दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल थाने ने 20 फरवरी को अनिल जयसिंघानी और अनिक्षा के खिलाफ कुछ ऑडियो और वीडियो क्लिप सार्वजनिक करने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी, जिनमें अमृता फडणवीस अनिक्षा से कथित रूप से लाभ लेते हुए नजर आ रही हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर