नेशनल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को हैदराबाद में सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि तेलंगाना का विकास हम रुकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार सबका साथ,सबका विकास और सबका विश्वास मॉडल पर काम कर रही है। पीएम ने कहा, आज का नया भारत, 21वीं सदी का नया भारत, देश के कोने-कोने में तेजी से आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। केंद्र सरकार भी तेलंगाना में हाईवे नेटवर्क का तेजी से विकास कर रही है।

तेलंगाना सरकार हमको सपोर्ट नहीं कर रही

पीएम मोदी ने तेलंगाना सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार हमको सपोर्ट नहीं कर रही इस वजह से काम में देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि ये लोग परिवारवाद, भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार को पोषित करते रहे, उनको ईमानदारी से काम करने वालों से परेशानी हो रही है। राज्य सरकार की अड़चनों के कारण तेलंगाना का नुकसान हो रहा है। पीएम ने कहा कि आज केंद्र सरकार डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर योजना विकसित की है। आज किसानों, व्यापरियों, छोटे कारोबारियों को मदद का पैसा सीधे बैंक खाते में भेजा जाता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद में एम्स बीबीनगर का शिलान्यास किया। उन्होंने पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं, सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास और अन्य विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। पीएम ने सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। वह रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में सवार हुए और स्कूली बच्चों के साथ बातचीत की। इस ट्रेन के शुरू होने से तेलंगाना के सिकंदराबाद और पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश के तिरुपति शहर के बीच यात्रा के समय में करीब साढ़े तीन घंटे की कमी आएगी, जिससे विशेष रूप से तीर्थयात्रियों को फायदा होगा।

मोदी ने 15 जनवरी को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सिकंदराबाद और विशाखापत्तनम (आंध्र प्रदेश) के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था, जो दोनों तेलुगु भाषी राज्यों को इस तरह की सेवा से जोड़ने वाली पहली ऐसी ट्रेन थी। इस अवसर पर तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी एवं अन्य मौजूद थे।

Trusted by https://ethereumcode.net