टीआरपी डेस्क। उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पुलिस ने चूहा मारने के मामले में 30 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। बता दें इस चार्जशीट में एक शख्स पर चूहे को नाले में डुबाकर मारने का आरोप है। फिलहाल शख्स अभी जमानत पर बाहर है। आरोपी पर पशु क्रूरता के आरोप में मामला दर्ज किया गया था।

चूहे की पूंछ में पत्थर बांधकर नाले में डुबो दिया था

मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पनवड़िया का है। यहां मनोज अपने परिवार के साथ रहता है। वह मिट्‌टी के बर्तन बनाता है। मामला 25 नवंबर 2022 का है। करीब 4 माह पहले मनोज ने अपने घर में घुसे एक चूहे को पकड़कर उसकी पूंछ में पत्थर बांध दिया और उसको नाले में फेंक दिया।

मनोज को ऐसा करते वहां से गुजर रहे पशु प्रेमी विकेंद्र ने देख लिया। विक्रेंद्र के मुताबिक, उसने मनोज को ऐसा करने से मना किया। लेकिन वह नहीं माना। मनोज के वहां से जाने के बाद विकेंद्र ने नाले से चूहे को बाहर निकाला। फिर उसका वीडियो भी बनाया।

विकेंद्र ने मनोज के खिलाफ शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने मनोज को थाने बुलाया। 7-8 घंटे हिरासत में रखने के बाद उसको छोड़ दिया था। पशु प्रेमी ने बरेली में चूहे की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाई। हालांकि, दबाव बनने पर मनोज के खिलाफ पशु क्रूरता का केस 28 नवंबर को दर्ज हुआ। यानी चूहे की हत्या पर FIR में 4 दिन तक मंथन चला। थाने से ही मनोज को जमानत दे दी गई। बता दें कि चूहे का हुआ था पोस्टमॉर्टम हुआ था जिसमें उसके फेफड़े खराब निकले और लिवर में इन्फेक्शन पाया गया था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर