Kolkata Metro Underwater Train Metro train ran inside tunnel under Hooghly river, successful trial of underwater train, watch video
Kolkata Metro Underwater Train Metro train ran inside tunnel under Hooghly river, successful trial of underwater train, watch video

कोलकाता। Kolkata Metro Underwater Train: कोलकाता मेट्रो ने हुगली नदी के नीचे से मेट्रो का सफल परीक्षण कर इतिहास रच दिया। देश में यह पहली बार है जब मेट्रो पानी के नीचे सुरंग में चली है। इस परीक्षण में मेट्रो के रेक कोलकाता से हावड़ा के बीच सुरंग में चलाए गए। परीक्षण के समय कोलकाता से हावड़ा मैदान स्टेशन तक मेट्रो रेक में मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक पी.उदय कुमार रेड्डी सहित सीनियर अधिकारी मौजूद रहे।

Kolkata Metro Underwater Train: हुगली नदी के नीचे 32 मीटर की गहराई में बनी सुरंग

Kolkata Metro Underwater Train: उदय कुमार रेड्डी ने कहा कि यह आधुनिक परिवहन कोलकाता और इसके आसपास के लोगों के लिए क्रांतिकारी परिवहन व्यवस्था साबित होगी। परीक्षण के समय मेट्रो हुगली नदी के नीचे 32 मीटर की गहराई में बनी सुरंग में चली।

Kolkata Metro Underwater Train: मेट्रो सेवा में भूमिगत ट्रैक की लंबाई 4.8 किलोमीटर है। जिसमें नदी के नीचे सुरंग की लंबाई 520 मीटर है। सुरंग को पार करने में 45 सेकंड का वक्त लगेगा। रेड्डी ने बताया कि आने वाले महीनों में हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड स्टेशन तक मेट्रो का परीक्षण होगा। इसके बाद इस ट्रैक पर जनता के लिए मेट्रो सेवा शुरू की जाएगी।