BJP & RSS Are Against Tribals Who Became Christians- CM भूपेश ने कहा दिल्ली जाकर मांग करे BJP - RSS
BJP & RSS Are Against Tribals Who Became Christians- CM भूपेश ने कहा दिल्ली जाकर मांग करे BJP - RSS

टीआरपी डेस्क

रायपुर। प्रदेश में धर्म बदल चुके आदिवासियों, या आरक्षित वर्ग को आरक्षण के लाभ से बाहर करने को लेकर बड़ा आंदोलन होने जा रहा है। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने सामने हैं। आंदोलन को पीछे से RSS, विश्व हिंदू परिषद और बजरंगदल जैसे संगठनों का पूरा समर्थन है। इसे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने षड़यंत्र बताया है।

शनिवार को मीडिया से चर्चा में डीलिस्टिंग को लेकर हो रहे आंदोलन पर CM ने कहा- दिल्ली में यह प्रदर्शन करना चाहिए। यह फैसला भारत सरकार लेगी। इसलिए उनके ही पास जाकर बोलना चाहिए, छत्तीसगढ़ में रैली करने का कोई मतलब नहीं। यहां भारतीय जनता पार्टी , RSS , बजरंग दल , विश्व हिंदू परिषद सारे मिलकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। ये सिर्फ षड़यंत्र कर रहे हैं।

बृजमोहन बोले कांग्रेस की शह पर धर्मांतरण

भाजपा की भूमिका को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की टिप्पणी पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि उनकी कांग्रेस पार्टी ही आदिवासियों के धर्मांतरण कराने वालों को प्रश्रय देती है। इसीलिए वो डी लिस्टिंग को लेकर आंदोलित आदिवासियों के आंदोलन पर उंगली उठा रहे है। देश भर के आदिवासी अपने अधिकारों को सुरक्षित रखने के लिए चिंतित है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो धर्म परिवर्तन करके अपनी आस्था,अपनी संस्कृति,अपने संस्कारों और अपनी परंपराओं को परिवर्तित करने के बाद भी आदिवासियों की सुविधाएं ले रहे हैं। आदिवासियों के अधिकारों को छीन रहे हैं। भाजपा संस्कृति की रक्षा का काम कर रही है।