टोक्यो। Explosion in Japan’s Prime Minister’s meeting: जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा पर स्मोक बम से हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार, वह एक सभा में भाषण दे रहे थे। पुलिस ने मौके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। जापानी मीडिया के अनुसार शनिवार को वाकायामा शहर में एक बाहरी भाषण के दौरान जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के पास एक पाइप जैसी वस्तु फेंकी गई थी।

Explosion in Japan’s Prime Minister’s meeting: बता दें ​कि इससे पहले जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे की अभियान भाषण देते समय हत्या कर दी गई थी। यह घटना ठीक नौ महीने बाद सामने आई है। जापान अगले महीने हिरोशिमा में सात (जी7) नेताओं के शिखर सम्मेलन की मेजबानी करने वाला है।

Explosion in Japan’s Prime Minister’s meeting: जापान मीडिया जिजी के हवाले से बताया कि फुमियो किशिदा पर जानलेवा हमला तब हुआ है, जब वह सभा में अपना भाषण दे रहे थे। सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने बताया कि घटनास्थल पर विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी। सुरक्षाकर्मियों ने तत्काल मोर्चा संभाला और किशिदा को घेरे में लेते हुए सुरक्षित स्थान तक पहुंचाया। पुलिस ने मौके से एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

Explosion in Japan’s Prime Minister’s meeting: जिजी के मुताबिक, आरोपी की पहचान अभी उजागर नहीं की गई है लेकिन, सूत्रों का कहना है कि सभा पर स्मोक बम फेंकने वाला वही था। पुलिस टीम उनसे सघन पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि वह सत्ताधारी लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उम्मीदवार के समर्थन में स्पीच दे रहे थे।