नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट प्रयागराज के बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी और गैंस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के मामले की जाँच को लेकर याचिका दायर कि गई थी। जिसमे सुप्रीम कोर्ट 24 अप्रैल को सुनवाई करेगा। इसके साथ ही, उत्तर प्रदेश में 2017 से अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच की मांग पर भी शीर्ष अदालत सुनवाई करेगी। प्रयागराज में काल्विन अस्पताल ले जाते समय अतीक व अशरफ की तीन शूटरों लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्या ने 15 अप्रैल की देर रात को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने भी सुप्रीम कोर्ट में लेटर पिटिशन दाखिल करके अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या मामले की सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच कराने की मांग की है। अमिताभ ठाकुर ने याचिका में कहा है कि ‘भले ही अतीक अहमद और उसका भाई अपराधी हों मगर जिस तरह से उनकी हत्या हुई, उससे इस घटना के राज्य पोषित होने की पर्याप्त संभावना दिखती है।’

15 अप्रैल को हुई थी अतीक अहमद और अशरफ की हत्या

बता दें, प्रयागराज में 15 अप्रैल की देर रात काल्विन अस्पताल ले जाते समय अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हाालंकि, मौके पर ही तीनों ने सरेंडर कर दिया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर