सतीश कौशिक की डायरेक्शन वाली फिल्म तेरे नाम से सलमान खान के करियर को एक नई दिशा मिली थी। यह फिल्म 2003 में थी। सलमान ने हाल ही में कहा है कि उन्होंने तेरे नाम के सीक्वल के बारे में सतीश कौशिक से चर्चा की थी। सतीश ने सलमान से कहा था कि वो जल्द ही इसके स्क्रिप्ट पर काम करना शुरू कर देंगे। हालांकि अभी इस पर काम शुरू होता उससे पहले ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। सलमान और सतीश एक दूसरे के काफी नजदीक थे। अपने दोस्त के निधन के वक्त सलमान काफी दुखी हुए थे, उन्होंने सतीश के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी थी।

सलमान के कहने पर अनुराग की जगह सतीश को मिली थी फिल्म

रिपोर्ट्स की माने तो तेरे नाम को पहले अनुराग कश्यप डायरेक्ट करने वाले थे लेकिन सलमान के कहने पर उन्हें रिप्लेस कर सतीश कौशिक को ऑन बोर्ड किया गया था। अनुराग ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि अगर उन्होंने सलमान खान को एक सलाह नहीं दी होती तो तेरे नाम का डायरेक्शन वो कर रहे होते। अनुराग के मुताबिक, उन्होंने फिल्म में सलमान खान को सीने पर बाल उगाने की सलाह दी थी।

अनुराग का मानना था कि फिल्म का बैकग्राउंड यूपी बेस्ड था इसलिए हीरो भी यूपी वाला लगना चाहिए, लेकिन शायद ये बात सलमान को रास नहीं आई। बाद में अनुराग को रातों-रात इस प्रोजेक्ट से हाथ धोना पड़ा। अनुराग ने जब बाल उगाने वाली बात कही थी तो सलमान उस वक्त शांत रहे थे, उन्होंने उस टाइम कुछ नहीं कहा। अगले दिन पता चला कि अनुराग की जगह पर सतीश कौशिक को फिल्म के डायरेक्शन की कमान सौंप दी गई है।

सलमान के करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुई फिल्म

तेरे नाम तमिल फिल्म सेतु की हिंदी रीमेक थी। फिल्म काफी हिट हुई थी, इसके गानों को भी काफी पसंद किया गया था। इसी फिल्म के जरिए भूमिका चावला ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सलमान खान का करियर इसी फिल्म के बाद दोबारा रिवाइव हो गया था।

66 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गए सतीश

सतीश कौशिक का 9 मार्च को 66 साल की उम्र में निधन हो गया था। उन्हें कार्डियक अटैक आया था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। उनके प्रेयर मीट में सलमान खान, अनुपम खेर, जावेद अख्तर, अनिल कपूर बोनी कपूर और विद्या बालन सहित कई सेलिब्रिटीज पहुंचे थे।