DRON VIRODH

जगदलपुर। नक्सलियों द्वारा सुकमा-बीजापुर जिले की सीमा में कथित ड्रोन हमले करने का दावा करते हुए केंद्र सरकार पर कई बार हवाई हमले करने का आरोप लगाया है। इस खबर से इलाके के ग्रामीण गुस्से में है।

इसी के मद्देजजर किस्टाराम इलाक़े के गट्टापाड़ गांव में मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में आदिवासियों ने रैली निकाली। हाथों में बैनर पोस्टर लिए आदिवासियों ने आदिवासी इलाक़ों में हवाई हमले बंद करने की माँग करते हुए रैली निकाली, वहीं गाँव के बीच रैली सभा के रूप में तब्दील हो गई। जहां केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाज़ी की और हवाई बमबारी व कैम्प वापस ले जाने की माँग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि आदिवासी इलाक़ों में आदिवासी वनोपज से अपना जीवन यापन करते हैं और वनोपज के संग्रहण के लिए आदिवासी चौबीसों घंटे जंगलों में रहते हैं और पेड़ों के नीचे ही रात्रि विश्राम भी करते हैं। ग्रामीणों ने कहा कि लगातार हवाई बमबारी के चलते ग्रामीणों में ख़ौफ़ का माहौल है।

ग्रामीणों ने दावा किया कि अब तक चार बार सुकमा-बीजापुर सीमा पर हवाई बमबारी की जा चुकी है, जिसके बाद अब लोग वनोपज संग्रहण करने जंगल जाने भी ख़ौफ़ खा रहे हैं, ग्रामीणों ने हवाई बमबारी बंद करने की माँग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर