पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर आतंकी हमले की जांच फ़ॉरेंसिक और आला अधिकारियों की टीम कर रही है। दोपहर तक घटनास्थल भीमबेर गली इलाके में टीम पहुंचेगी। साथ ही सुरक्षा बलों ने भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ में कल सेना के एक ट्रक में आग लग गई थी। जिसमे 5 जवान शहीद हुए हैं। सेना ने इसे आतंकी हमला बताया है। माना जा रहा है कि कल दोपहर 3 बजे वाहन पर ग्रेनेड से हमला किया गया। शहीद जवानों में 4 जवान पंजाब के हैं, जबकि एक ओडिशा। हमला भिंबर गली और पुंछ के बीच राजौरी सेक्टर में हुआ। घटनास्थल पुंछ से 90 किलोमीटर दूर है। आतंकवादियों ने भारी बारिश और कम दृश्यता का फ़ायदा उठाते हुए सेना की गाड़ी पर फ़ायरिंग की। इस दौरान ग्रेनेड के संभावित हमले से गाड़ी में आग लग गई, जिसमें पांच जवानों की मौत हो गई। हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल भी हुआ है।

हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी-फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने ली है। कल दोपहर में सेना ने इसे हादसा बताया था, लेकिन शाम 6:33 बजे पुष्टि की कि यह आतंकी हमला है।

आतंकवादियों को खोजने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में गुरुवार को हुए एक आतंकवादी हमले में पांच जवानों के शहीद होने के बाद बाटा-डोरिया क्षेत्र के एक घने जंगल में सुरक्षा बलों ने एक बड़ा तलाश अभियान शुरू किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकवादियों को खोजने के लिए ड्रोन और खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सीमावर्ती राजौरी और पुंछ जिलों में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है तथा नियंत्रण रेखा के पास कड़ी सतर्कता बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि आतंकवादी हमले के बाद भीम्बर गली-पुंछ मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है और लोगों को मेंढर के रास्ते पुंछ जाने की सलाह दी गई है।