रायपुर : छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पढ़ रही है। गर्म हवाओं ने लोगो को परेशान कर दिया है। वही कल से प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। जिसके चलते लोगो को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। प्रदेश में गुरुवार की देर रात बारिश हुई है जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वही आज सुबह से ही आसमान में बदल छाए हुए है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर संभाग में बारिश हो सकती है। एक दो स्थानो में गरज चमक के साथ तेज हवा भी चल सकती है।समुद्र से आने वाली नमी बस्तर को प्रभावित करने के बाद आगे बढ़ते हुए मध्य छत्तीसगढ़ में भी पहुंचेगी।

मौसम जानकारों कि माने तो राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे। अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के तापमान में गिरावट होती रहेगी। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा ने बताया कि आने वाले दिनों में प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। अन्य कुछ जगहों पर अंधड़ और वज्रपात का भी असर हो सकता है। इसका सबसे ज्यादा असर मध्य छत्तीसगढ़ यानी रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग में देखा जा सकता है।

जानिए कहां कितना है तापमान

रायपुर का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। बिलासपुर में 37.4, पेंड्रा रोड में 35.9, अंबिकापुर में 37.5, जगदलपुर में 39.7, दुर्ग में 42.4 और राजनांदगांव में 43 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। प्रदेश में सबसे गर्म जिला दुर्ग और राजनांदगांव रहा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर