Politics heats up in Maharashtra with Prime Minister's praise, Ajit Pawar said - There is no alternative to PM Modi
Politics heats up in Maharashtra with Prime Minister's praise, Ajit Pawar said - There is no alternative to PM Modi

मुंबई। Ajit Pawar: महाराष्ट्र के दिग्गज राजनेता और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार को उनके भतीजे और एनसीपी में नंबर दो अजीत पवार के तेवर ने परेशानी में डाल दिया है। अजीत पवार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने एक बार फिर महाराष्ट्र में सियासत गरमा गई है। बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब महाराष्ट्र की सियासत में भूचाल आया है। 2019 के बाद से लगातार सियासी उथल-पुथल देखी जा रही है।

Ajit Pawar: एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत के लिए पीएम मोदी को श्रेय दिया है। पिंपरी चिंचवाड़ में मराठी अखबार सकल को दिए इंटरव्यू में अजित पवार ने कहा कि पीएम मोदी ने वो किया जो अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी नहीं कर सके।

Ajit Pawar: उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने पूर्ण बहुमत प्राप्त किया और 1984 के बाद ऐसा करने वाली वह पहली पार्टी बन गई। उन्होंने कहा कि यूपीए शासन के दौरान भी सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को सरकार बनाने के लिए कई दलों का समर्थन लेना पड़ा था। लेकिन, पीएम मोदी ने 2014 के चुनाव में अपना करिश्मा साबित कर दिया।

Ajit Pawar: महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजीत पवार ने आगे कहा कि जब मोदी के बाद अगला कौन है का सवाल पूछा जाता है तो कोई और नाम नजर नहीं आता है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कोई भी नेता पीएम मोदी का उत्तराधिकारी नहीं दिखता है।

Ajit Pawar: बता दें कि अजीत पवार ने शुक्रवार को अपनी पार्टी की मुंबई इकाई के एक सम्मेलन को छोड़ दिया, जिससे राजनीतिक अटकलें लगने लगी हैं। कर्नाटक चुनाव के लिए जारी एनसीपी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी उनका नाम गायब है। हालांकि, अजीत पवार ने कहा कि वह सम्मेलन में शामिल होने में असमर्थ हैं।