टीआरपी डेस्क। कांग्रेस ने शनिवार को असम युवा विंग की अध्यक्ष अंगकिता दत्ता को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें कि अंगकिता दत्ता ने हाल ही में भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी और उनके IYC सचिव वर्धन यादव पर पिछले 6 महीनों से उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। उनपर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगाया गया है।

कांग्रेस ने इस मामले में अंगकिता दत्ता को कांग्रेस ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था और कम समय में स्पष्टीकरण मांगा था। बता दें कि अंगकिता ने कांग्रेस नेताओं पर परेशान करने और भेदभाव करने के आरोप लगाए थे।

बता दे कि मंगलवार को ट्विटर पर अंगकिता दत्ता ने लिखा था कि भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं। लिंग के आधार पर उनके साथ भेदभाव किया जा रहा है। आगे ट्वीट में कहा कि मैं चार पीढ़ियों से कांग्रेसी हूं। मैंने दो बार आंतरिक संगठन का चुनाव लड़ा है, बूथ समिति बनाई है, पुलिस द्वारा पीटा गया है।

अंगकिता दत्ता ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को टैग करते हुए सिलसिलेवार कई ट्वीट किए। एक ट्वीट में उन्होंने कहा, एक पुरुष श्रेष्ठता-वादी भारतीय युवा कांग्रेस का नेतृत्व कैसे कर सकता है, जो हर समय एक महिला को प्रताड़ित और अपमानित करता है। प्रियंका गांधी के ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ का क्या हुआ। अंगकिता, पूर्व कांग्रेस मंत्री अंजन दत्ता की बेटी हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर