Jagadish Shettar Guru-disciple face to face on Hubli-Dharwad Central seat, know who is Mahesh Tenginkai who sought blessings from Jagadish Shettar
Jagadish Shettar Guru-disciple face to face on Hubli-Dharwad Central seat, know who is Mahesh Tenginkai who sought blessings from Jagadish Shettar

बेंगलुरु। Jagadish Shettar: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही सबकी निगाहें राज्य के उन वीआईपी सीटों पर टिक गई है जहां दिलचस्प चुनावी मुकाबला होना है। हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट भी इनमें से एक है।

Jagadish Shettar: यहां दो प्रमुख लिंगायत नेताओं के बीच ‘गुरु-शिष्य’ की लड़ाई ने इस सीट पर चुनावी गर्मी बढ़ा दी है। भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव में इस सीट से पार्टी छोड़कर कांग्रेस ज्वाइन करने वाले जगदीश शेट्टार के खिलाफ महेश तेंगिंकाई को मैदान में उतारा है।

Jagadish Shettar: एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देंगे दो प्रमुख लिंगायत नेता

महेश तेंगिंकाई ने 18 अप्रैल को हुबली-धारवाड़ सेंट्रल सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले जगदीश शेट्टार से आशीर्वाद मांगा था। तेंगिंकाई ने कहा, जगदीश शेट्टार मेरे गुरु रहे हैं। यह लड़ाई एक गुरु और उनके शिष्य के बीच है। मुझे विश्वास है कि मेरे गुरु मुझे आशीर्वाद देंगे।

Jagadish Shettar: वहीं, दूसरी ओर जगदीश शेट्टार ने कहा, “मैं न तो महेश तेंगिंकाई का गुरु हूं और न ही वह मेरा शिष्य है। उनके गुरु दिल्ली में हैं और वह दिल्ली में अपने गुरु के वफादार शिष्य हैं। बीएल संतोष उनके गुरु हैं। अपने गुरु के कारण उन्हें टिकट मिला है।

वहीं भाजपा नेता महेश तेंगिंकाई ने कहा कि पार्टी को अभी भी लिंगायतों का समर्थन प्राप्त है और कुछ नेताओं के बाहर निकलने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।