MP Baghel Raised Serious Questions On Minister Choubey-बीजेपी सांसद ने कहा नहीं मिली पीड़ित परिवार को रकम और नौकरी
MP Baghel Raised Serious Questions On Minister Choubey-बीजेपी सांसद ने कहा नहीं मिली पीड़ित परिवार को रकम और नौकरी

विशेष संवादाता

रायपुर। भाजपा सांसद विजय बघेल ने बिरनपुर में साहू समाज के युवक भुनेश्वर की नृशंस हत्या के मामले में कई पहलुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बिरनपुर में 14 दिन बाद भी दहशत का माहौल है। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के अनुसार न 10 लाख रुपये मिले और न पीड़ित परिवार के सदस्य को नौकरी मिली। मंत्री रविन्द्र चौबे के समर्थक पर हत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा है। उसे गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

पुलिस हिन्दू समाज के युवाओं को अकारण प्रताड़ित कर रही है। इतने दिन बीत चुके हैं लेकिन अब भी सरकार की राहत घोषणाओं को पूरा नहीं किया गया है। भाजपा पीड़ित परिवार को न्याय और भुनेश्वर की हत्या के सभी आरोपियों को सख्त सजा दिलाने संघर्ष कर रही है।

दुर्ग सांसद विजय बघेल ने कहा कि बिरनपुर में इस वीभत्स घटना को लेकर जो आक्रोश है, वह हमने देखा है। भुनेश्वर के अंतिम संस्कार के समय जनता में भारी आक्रोश था। लोग मांग कर रहे थे कि पहले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, उसके बाद ही अंतिम संस्कार होगा। हम लोग शासन प्रशासन को अपना काम करने से रोकने वाले लोग नहीं हैं।

हम लोगों ने उस वक्त आक्रोशित लोगों को समझाया। पुलिस ने 11 आरोपी गिरफ्तार किए, तब भुनेश्वर का अंतिम संस्कार हुआ लेकिन आज शासन प्रशासन के रवैये से सभी के मन में सवाल हैं कि बिरनपुर जहां माता की शक्ति पीठ है, हिन्दू श्रद्धालु माता के दर्शन करने जाते हैं, वहां इस तरह की नृशंस हत्या की वारदात हुई।

सांसद विजय बघेल ने साजा विधायक और राज्य के मंत्री रविन्द्र चौबे की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बिरनपुर में सालो से भाई चारा से रहने वाले मुस्लिम परिवार के बीच कांग्रेस के 4 सालो में जो नफरत का बीज बोया गया उसकी परिणति में भुनेश्वर साहू जी की हत्या हुई उस पर सरकार की ओर से कोई सांत्वना देने तक नहीं पहुंचा।

रविन्द्र चौबे के समर्थकों के अराजक व्यवहार के बारे में चर्चा आम है कि वे मंत्री के संरक्षण में उपद्रव मचा रहे हैं। जनता के मन में जो आशंका है, उसका समाधान सरकार को करना चाहिए। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी होना चाहिए। उपद्रवी तत्व की जांच होनी चाहिए कि वे कौन हैं। पीड़ित परिवार को त्वरित राहत, सुरक्षा और न्याय मिलना चाहिए।