नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर और बिहार के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक को CBI ने सामान भेजा है। जिसके बाद राजनीती भी गर्म हो गयी है। इसको लेकर दिल्ली के आर के पुरम के डीडीए पार्क में खाप पंचायत होनी थी। इस बारे में पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके लिए परमिशन नहीं ली गई थी। इसलिए वहां जमा हुए लोगों को हटाया गया। जानकारी के मुताबिक हरियाणा और यूपी की खाप पंचायतों के कुछ नेता बैठक के लिए सुबह सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचे। इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंच गई।

सत्यपाल मलिक के आवास पर पहुंचने पर पुलिस ने उन्हें बताया कि वे आवासीय क्षेत्र में बिना अनुमति के कोई बैठक नहीं कर सकते हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस कुछ खाप नेताओं को आरके पुरम थाने और कुछ को वसंत कुंज थाने ले गई। इसके बाद सत्यपाल मलिक खुद भी थाने पहुंच गए, लेकिन पुलिस ने कहा कि हमने उन्हें हिरासत में नहीं लिया है। थाने में कोई भी आ सकता है। भ्रष्टाचार के केस में CBI के समन के एक दिन बाद जम्मू-कश्मीर समेत 4 राज्यों के राज्यपाल रह चुके सत्यपाल मलिक शनिवार को दिल्ली के आरकेपुरम पुलिस स्टेशन गिरफ्तारी देने पहुंचे। हालांकि पुलिस ने कहा कि हमने न उन्हें हिरासत में लिया, न छोड़ा। वो स्वयं आए थे, स्वयं चले गए।

आज किस बात पर हुआ विवाद
थाने में मलिक ने मीडिया को पूरी बात बताई। उन्होंने कहा, ‘आज खापों के लोग मिलने आए थे। जिन मुद्दों को मैंने उठाया है, उस पर ये लोग एकजुटता दिखाने के लिए आए थे। मेरे घर पर इतनी जगह नहीं थी तो बाहर आरके पुरम सेक्टर 12 के पार्क में शामियाना लगाकर खाना-वाना बनवा दिया था। कुछ देर में डीसीपी, एसीपी सहित पूरा अमला आ गया। उन्होंने कहा कि जी, हमें आदेश है कि ये डीडीए की प्रॉपर्टी है और इसमें परमिशन नहीं करेंगे। तो मैंने कहा कि नहीं करोगे तो ले चलो और हम आ गए थाने में।’ मलिक ने बताया कि हमारे कई ग्रुप हैं जिन्हें इन लोगों ने कई थानों में बंद किया है।

सीबीआई समन पर बोले मलिक
सीबीआई के भेजे समन पर पूछे गए सवाल के जवाब में मलिक ने बताया कि वे मेरे घर पूछताछ करने आ रहे हैं। उन्होंने साफ किया कि मुझे बुलाया नहीं गया, वे आ रहे हैं। पूर्व गवर्नर ने आगे कहा, ‘लड़ाई तो यह 2024 तक जाएगी… यह सरकार तो कुछ भी कर सकती है। मरवा भी सकती है। अरेस्ट भी कर सकती है लेकिन मैं लड़ाई के लिए तैयार हूं।’ सीबीआई की पूछताछ पर पूर्व गवर्नर ने कहा कि इनका एटिट्यूड इस तरह का है कि किसी तरह इन्हें डराओ, धमकाओ।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर