GUDDU

रायपुर। उत्तरप्रदेश के इलाहबाद में हुए बहुचर्चित उमेश पाल हत्याकांड के कुख्यात फरार अपराधी गुडु मुस्लिम (अतीक का साथी) के उडीसा में बरगढ़ जिले के भठली इलाक़े में छिपे होने की सूचना के चलते उत्तप्रदेश एसटीएफ टीम ने छापेमार कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ की एक टीम ने बरगढ़ रेंज पुलिस से संपर्क कर गुड्डू के छिपे होने की आशंका के चलते भठली में कई स्थानो पर दबिश दी है। इस बात की पुष्टि करते हुए बरगढ़ रेंज आईजी दीपक कुमार ने बताया कि यूपी एसटीएफ की टीम ने उनसे मदद मांगी थी जो उनको दी गई और उन्होने खुद के इनपुट पर भठली समेत कई स्थानो पर छापेमार कार्रवाई करते 2 से 3 स्थानो पर वेरीफिकेशन किया है लेकिन गुड्डू मुस्लिम नही मिला।

आईजी बरगढ़ रेंज दीपक कुमार के मुताबिक 2-3 लोगो से पूछताछ भी की गई है, लेकिन किसी को गिरफ्तार नही किया गया है। सूत्रो के मुताबिक राजा खान नामक युवक से भी पुछताछ की गई है, राजा खान के बारे में बताया ये जा रहा है कि वो महासमुंद इलाके का रहने वाला है और बरगढ़ में रहकर बिजनेस करता है। हालांकि बरगढ़ पुलिस ने यूपी एसटीएफ द्वारा की गई पुछताछ के लोगो के नामो का खुलासा नही किया है।

बताया ये भी जा रहा है कि यूपी एसटीएफ को गुड्डू मुस्लिम की आखिरी लोकेशन सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला के पास सोहेला में मिलने के बाद ये छापेमार कार्रवाई की है। आशंका इस बात की प्रबल है कि युपी एसटीएफ टीम के पहुंचने से पहले ही गुड्डू मुस्लिम फरार हो गया। आपको बता दे कि उड़ीसा का भठली छत्तीसगढ़ बॉर्डर के सारंगढ़ जिला के सरिया से लगा है और एक दशक पूर्व सिमी स्लीपर सेल के दो आतंकी रायगढ़ जिला के सारंगढ़ से ही गिरफ्तार हुए थे। इस तरह के कुख्य़ात बदमाशो के छिपने के तरीको की बात करें तो ऐसे लोग किसी बडे शहर के अलावा इस तरह के छोटे कस्बाई इलाको में छिपने का अड्डा बनाते है। फिलहाल इस बात की भी आशंका प्रबल है कि गुड्डू मुस्लिम छत्तीसगढ़ में भी छिपा हो सकता है। हालांकि यूपी एसटीएफ ने छत्तीसगढ़ के किसी भी पुलिस के अधिकारी से संपर्क नही किया है। गौरतलब है कि इलाहबाद में हुए उमेश पाल हत्याकांड में गुड्डू मुस्लिम और शाहिस्ता की तलाश में यूपी एसटीएफ अबतक करीब 5-6 राज्यो के अलग अलग इलाको में छापेमारी कर चुकी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर