मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के लॉन्च का इंतजार करने वाले ग्राहकों को अब और इंतजार नहीं करना पड़ेगा। जल्द ही मारुति अपनी अपकमिंग कार को भारत में लॉन्च करने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश की सबसे बड़ी कार मैन्युफैक्चरर कंपनी की नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी पॉपुलर Tata Nexon, Hyundai Venue और Kia Sonet को टक्कर देगी। संभावना है कि मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को 24 अप्रैल यानी कल मार्केट में पेश किया जाएगा। Fronx को Maruti की Nexa डीलरशिप से बेचा जाएगा जिसमें Ignis, Baleno, Ciaz, XL6 और Grand Vitara भी शामिल हैं।

ऑटो मार्केट में एक बार फिर 50 प्रतिशत शेयर हासिल करने के लिए मारुति अपने एसयूवी पोर्टफोलियो को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। ऐसे में फ्रोंक्स कंपनी के एसयूवी लाइन-अप को और भी ज्यादा मजबूत करेगा। इसमें कंपनी की ब्रेजा और ग्रैंड विटारा भी शामिल हैं।

Maruti Suzuki Fronx: फीचर्स और कीमत
Fronx में LED DRLs के साथ LED मल्टी-रिफ्लेक्टर हेडलैंप्स, ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, LED रियर कॉम्बिनेशन लैंप्स, शार्क फिन एंटीना और 16-इंच अलॉय व्हील्स जैसी खासियत मिलेंगी। इसमें 9-इंच एचडी स्मार्ट प्ले प्रो + इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी, सराउंड साउंड सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हेड-अप टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, 360-डिग्री व्यू कैमरा और वायरलेस चार्जर मिल सकती है।

इंडिया टूडे की रिपोर्ट्स के मुताबिक, संभावना है कि भारत में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स की एक्स-शोरूम कीमत 6.75 लाख रुपये से 11 लाख रुपये हो सकती है। एसयूवी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करती है और 6 एयरबैग, थ्री-पॉइंट ईएलआर सीटबेल्ट, हिल-होल्ड असिस्ट और रोलओवर मिटिगेशन के साथ ईएसपी, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट माउंट जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे।

Maruti Suzuki Fronx: पावरट्रेन
फ्रोंक्स, 1.0-लीटर टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन मैक्सिमम 100.06PS की पावर और 147.6Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसे 5-स्पीड MT या 6-स्पीड AT के साथ जोड़ा जा सकता है। 1.2-लीटर डुअल-जेट डुअल-VVT पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलेगा, जो 89.73PS की मैक्सिमम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसे 5-स्पीड MT या 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा जा सकता है।