GOMTI SAY

0 मामला संत गहिरा गुरु के बेटे गेंदबिहारी की पिटाई का

रायपुर। जशपुर के जिला पंचायत सदस्य, संत गहिरा गुरु के बेटे गेंदबिहारी सिंह के साथ पुलिस की कथित मारपीट और दुर्व्यवहार का मामला तूल पकड़ रहा है। दो आरक्षकों के निलंबन और डीएसपी को लाइन अटैच करने के बाद भाजपा नेता अब दोषी पुलिस वालों पर एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। इनको समर्थन देने के लिए पहुंची रायगढ़ की सांसद गोमती साय ने तीखे शब्दों में पुलिस को चेतावनी दी है। अब उनका चेतावनी भरा वीडियो वायरल हो रहा है।

एक सभा में गोमती साय कह रही हैं कि- “इन लोगों की औकात बढ़ गई है क्या, जो शासन में हैं उन्होंने गुंडे पाल रखे हैं। जनता के लिए चुने गए व्यक्ति पर हाथ उठाना मतलब हजारों लोगों पर हाथ उठाना होता है। गेंदबिहारी पर नहीं हजारों लोगों पर हाथ उठाया है उस पुलिस अधिकारी ने। इसका जवाब पुलिस और शासन दोनों को देना पड़ेगा। गेंदबिहारी सम्मानित परिवार से आते हैं। गहिरा गुरु जी के छोटे बेटे हैं। साथ ही जनप्रतिनिधि हैं। उनके क्षेत्र में 25-30 पंचायतें हैं, जिसमें कुछ भी छोटा-बड़ा काम होता है तो उसका अधिकार है कि खड़े होकर सुनने का, निर्णय सुनाने का। पुलिस को हक किसने दिया जनप्रतिनिधि पर हाथ उठाने का। इस बात को हम लोगों को जशपुरिया लोगों को बता देना है कि औकात में रहे पुलिस वाले नहीं तो हम लोग खाल खींचने में कमी नहीं करेंगे। ”

सांसद जब भाषण दे रही थीं तो बड़ी संख्या में पुलिस बल वहां तैनात थी। उन्होंने मांग रखी कि वरिष्ठ अधिकारी के ऊपर FIR होनी चाहिए। सांसद ने कहा “आज तक न्याय नहीं मिला। इससे बड़ा क्या प्रमाण चाहिए कि गेंदबिहारी को मारते हुए डिक्की में डालने का वीडियो दिख रहा है। इससे बड़ी कोई जांच है क्या? आज तक तो एफआईआर हो जाना चाहिए था। हम लोग किसी को मारने नहीं जाएंगे लेकिन अपने व्यवहार से ताकत दिखाना पड़ेगा आप लोगों को।“
इस बीच गेंद बिहारी सिंह इलाज के लिए मेकहारा हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की है जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में दर्ज कराई है, अब कार्रवाई क्या होती है देख रहे हैं।
जरा सुनिए, सांसद गोमती साय ने पुलिस को किस तरह चेतावनी दी :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर