SAI BABA HOSPI

बेमेतरा। स्वास्थ्य विभाग ने जिले में बड़ी कार्रवाई की है। बेमेतरा के बेरला ब्लॉक में साईं बाबा अस्पताल पर खामियों को दूर नहीं करने के चलते दोबारा सील कर दिया गया है।

बेरला में संचालित साईं बाबा अस्पताल को हॉस्पिटल का हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने निरीक्षण किया। जिसमें कई खामियां पाई गई। इसके बाद इस अस्पताल को सील कर दिया गया। स्वास्थ्य विभाग, नगर पंचायत और पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से यह कार्यवाही की है। साईं बाबा अस्पताल पर दूसरी बार कार्यवाही हुई है।

बता दें कि इससे पहले 15 जुलाई 2022 को बेरला के साईं बाबा अस्पताल का निरीक्षण किया गया था, जिसमें कई कमियां पाई गई। जिसे संचालन नियम के विपरीत पाया गया। इसके बाद अस्पताल को सील कर यहां सभी प्रकार के इलाज पर पाबंदी लगा दी गई थी। इस मामले में अस्पताल प्रबंधन ने 18 अगस्त 2022 को नोटिस का जवाब दिया था, जिसके 90 दिन बाद अस्पताल को खोला गया था। अस्पताल के खुलने के बाद यहां नर्सिंग होम एक्ट के पालन की बात कही गई थी, लेकिन इसका पालन नहीं किया जा रहा था।

इस अस्पताल की एक बार फिर 29 अप्रैल को शिकायत की गई। इसके बाद बेमेतरा जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग, पुलिस विभाग एवं नगर पंचायत की टीम ने साईं बाबा अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान डॉक्टर, स्टाफ नर्स जैसे कई कमियां पाई गई। जिसके बाद इस अस्पताल को सील कर दिया गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर