नेशनल डेस्क। ट्विटर (Twitter) के सीईओ एलन मस्‍क (CEO Elon Musk) ने बड़ी घोषणा की है कि अब ट्विटर पर यदि कोई यूजर आर्टिकल पढ़ना चाहता है तो इसके एवज में संबंधित मीडिया संस्‍थान उससे शुल्‍क की वसूली कर सकेंगे। एलन ने कहा कि यह दोनों पक्षों के लिए बेहतर कदम होगा। ट्विटर अब मीडिया प्रकाशकों को अगले महीने से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लेख पढ़ने के लिए यूजर्स से शुल्क लेने की अनुमति देगा।

एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट पर खबर की घोषणा करते हुए कहा कि नई नीति अगले महीने से लागू होगी। मस्क ने कहा, “अगले महीने शुरू होने वाला यह प्लेटफॉर्म मीडिया प्रकाशकों को एक क्लिक के साथ प्रति लेख के आधार पर उपयोगकर्ताओं से शुल्क लेने की अनुमति देगा।”

मस्क ने कहा कि यह उन यूजर्स को सक्षम बनाता है जो मासिक सदस्यता के लिए साइन अप नहीं करेंगे, जब वे कभी-कभार लेख पढ़ना चाहते हैं तो प्रति लेख अधिक कीमत का भुगतान करना होगा। मीडिया संगठनों और जनता दोनों के लिए एक बड़ी जीत होनी चाहिए। एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पहले साल के बाद कंटेंट सब्सक्रिप्शन पर 10% की कटौती करेगा। यह निर्णय तब आया है जब कंपनी अपने राजस्व स्रोतों में विविधता लाने के लिए वेबसाइट पर सामग्री का मुद्रीकरण करना चाहती है।

Trusted by https://ethereumcode.net