PM Modi's 'Mann Ki Baat' will echo across the world in a short while, live telecast from London to UN
PM Modi's 'Mann Ki Baat' will echo across the world in a short while, live telecast from London to UN

नई दिल्ली। PM Modi’s Mann Ki Baat : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड रविवार को प्रसारित होने जा रहा है। इस कार्यक्रम के शतक को लेकर ना केवल देश बल्कि देश से बाहर भी तैयारियां की गई हैं। इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक और वैश्विक बनाने की पूरी तैयारी है।

PM Modi’s Mann Ki Baat: इसके अलावा यूएन ने भी ट्वीट कर कहा कि ऐतिहासिक क्षण के लिए सभी तैयार हैं। यूएन मुख्यालय में पीएम मोदी के कार्यक्रम का 100वां एपिसोड लाइव दिखाया जाएगा। यूके के लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में कार्यक्रम की स्क्रीनिंग की जाएगी।

PM Modi’s Mann Ki Baat: बता दें कि इस कार्यक्रम का प्रसारण 3 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था। इसके बाद से हर महीने के आखिरी रविवार को इसका प्रसारण किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से बात करते हैं और उनकी प्रतिक्रियाओं का भी जिक्र करते हैं।

PM Modi’s Mann Ki Baat: भाजपा की जबरदस्त तैयारी

भारतीय जनता पार्टी ने कार्यक्रम को ऐतिहासि बनाने की पूरी तैयारी की है। हर विधानसभा में 100 जगहें सुनिश्चित की गई हैं जहां सामूहिक रूप से लोग इस कार्यक्रम को सुनेंगे। भाजपा के सूत्रों का कहना है कि विदेश सहित करीब चार लाख जगहों पर सामूहिक रूस से कार्यक्रम को सुनने का इंतजाम किया गया है।

PM Modi’s Mann Ki Baat: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की देखरेख में पूरी व्यवस्था की गई है। सभी राजभवनों, भाजपा के मुख्यमंत्रियों, सांसदों, विधायकों के घर पर भी मन की बात में पीएम मोदी के संबोधन को सुनने का इंतजाम किया गया है।