Weather Update Today: देश में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कुछ दिनों से भीषण गर्मी ने सभी को परेशान कर दिया था। लेकिन बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। भारत के कई राज्यों में बारिश हुई है और कुछ राज्यों में होने की संभावना है। बारिश के चलते देश के उत्तरी राज्यों समेत कई जगहों में मौसम सुहाना हो गया है। मौसम विभाग ने कई जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के कई राज्यों में कुछ दिनों तक बादल बरसने के पूर्वानुमान हैं। वहीं हिमालयी राज्यों में बारिश होने के साथ-साथ बर्फ भी गिर सकती है। IMD ने उत्तरी हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। इन दिनों दर्शन के लिए केदारनाथ धाम गए भक्तों को भी वहां हो रही लगातार बर्फबारी का सामना करना पड़ रहा है।

इन राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान
शनिवार को दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में बारिश हुई जिससे तापमान में लगभग 6 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट आई और मौसम खुशनुमा हो गया। वहीं रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड असम, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड,मेघालय,छत्तीसगढ़,तेलंगाना,आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु,केरल,कर्नाटक,महाराष्ट्र,मध्य प्रदेश में गरज के साथ भारी बारिश होने के आसार हैं।

मौसम विभाग की मानें तो ही लेह लद्दाख,पंजाब,हरियाणा,राजस्थान,गुजरात,उत्तर प्रदेश में हल्की से माध्यम बारिश होने की संभावन है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर