रायपुर : आज शरद पवार ने NCP अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफा देने के बाद राजनीती भी गरमा गई है। सभी नेताओं के बयानबाजी का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सीएम भूपेश बघेल का भी बयान सामने आया है। बघेल ने कहा, बहुत ही वरिष्ठ राजनेता हैं। मुख्यमंत्री रहे, केंद्रीय मंत्री रहे उनके समकालीन कम ही राजनेता देश में बाकी है, जो राजनीति में सक्रिय हैं। वह अभी भी राजनीति में सक्रिय हैं। किन कारणों से इस्तीफा दिया, इसकी वजह से मुझे पता नहीं है।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल 58 प्रतिशत आरक्षण पर भाजपा द्वारा श्रेय लेने पर कहा कि, रमन सरकार ने घटिया काम किया। आरक्षण लागू कर दिया, घोषणा का अता पता नहीं था। सीएम बघेल ने डॉ. रमन सिंह को चैलेंज दिया कि अगर आरक्षण के पक्षधर हैं तो जो आरक्षण विधेयक विधानसभा में पारित हुआ है उसे 9वीं में शामिल कराएं। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं तो 9वीं अनुसूची में शामिल कराएं। उन्हें मैं धन्यवाद देना चाहूंगा, दूसरे के काम पर पीठ थपथपा रहे, अपनी नाकामी को छुपा रहे।

आभार सम्मेलन को लेकर सीएम बघेल ने कहा, पिछले सरकार में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को केवल 5000 रुपए मिलता था, वह अब 10,000 हो गया है। जो मिनी आंगनबाड़ी हैं उन्हें 7 हजार 500 हो गया, मितानिनो को अब 2200 रुपए हर महीने मिलेगा। इस महंगाई के दौर में ऐसे समय में जब वृद्धि हुई है उन्होंने सोचा नहीं था।