रायपुर : छत्तीसगढ़ में राजनीती अपने चरम पर है। राजनेतिक पार्टियों में बयानबाजी का सिलसिला जारी है। प्रदेश के सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बु‍धवार को एक वीडियो साझा किया जिसमें एक लड़का बघेल के लिए कथित रूप से अपशब्द इस्तेमाल कर रहा है।

बता दें कि राजधानी रायपुर में हुए बजरंग दल के प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने मुख्यमंत्री को अपशब्द कहा। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद ये वीडियो शेयर किया है। वीडियो साझा करते हुए ट्विटर पर लिखा, ”भगवान राम का नाम लेने से परहेज कर रहा ये बच्चा मुझे गाली दे रहा है। यह बजरंग दल का सदस्य है।र्म की आड़ में इन लोगों ने हमारे बच्चों को क्या बना दिया है देखिए। मैं इस बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। ईश्वर सभी बच्चों को हनुमान जी की तरह ज्ञानवान और बलवान बनाए।”

बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में पत्रकारों के सवालों पर जवाब देते हुए कहा कि यहां के बजरंग दल ने गड़बड़ की तो हमने ठीक कर दिया। जरूरत पड़ेगी तो यहां भी बैन पर सोचेंगे। कर्नाटक की समस्या के हिसाब से उस प्रदेश के जनप्रतिनिधियों ने, पार्टी के पदाधिकारियों ने सोचा है। वहां करेंगे मतलब यहां करेंगे नहीं है। आगे उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा, ‘अगर मोदी जी और अमित शाह कर्नाटक में हर घर में आधा लीटर दूध भिजवाने की बात कहेंगे तो मध्य प्रदेश और गुजरात में दे रहे हैं क्या? कर्नाटक की बात है कर्नाटक में बोल रहे हैं।’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बजरंग दल को बजरंग बली से जोड़े जाने को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि पीएम मोदी जो चीज पाकिस्तान की है उसे भारत का बता देते हैं। यहां बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही गई है, बजरंग बली पर नहीं। उन्होंने कहा कि बजरंग बली के नाम से ये गुंडागर्दी कर रहे हैं, जो उचित नहीं है। छत्तीसगढ़ में भी बजरंग दल ने गड़बड़ी करने की कोशिश की तो हमने ठीक भी कर दिया और बैन करने की जरूरत पड़ी तो यहां भी सोचेंगे।