Mayor Trophy Cricket Tournament Case - जीत की नगद राशि नहीं मिली तो टीम ने कहा…2 लाख रुपये दो, वरना रखो अपना कप
Mayor Trophy Cricket Tournament Case - जीत की नगद राशि नहीं मिली तो टीम ने कहा…2 लाख रुपये दो, वरना रखो अपना कप

विशेष संवादाता

रायपुर। राजधानी के यंग क्रिकेट खिलाडियों में जबरदस्त नाराज़गी है। मजबूरन विजेता टीम के खिलाडी नगर निगम पहुंचे और उनका गुस्सा मिडिया के सामने आ गया। वे यही चिल्ला रहे थे 2 लाख रुपये दो, वरना रखो अपना कप… मेयर ट्राफी क्रिकेट प्रतियोगिता की ईनामी राशि के लिए भटक रहे विजेता खिलाडियों के सब्र का बाँध आज टूट गया। राजधानी रायपुर में फरवरी में मेयर ट्रॉफी नाम से क्रिकेट टूर्नामेंट हुआ था।। शहर के 70 वार्डों और बाहर से आई क्रिकेट टीमों के बीच मुकाबला हुआ। सरोना वार्ड नंबर 70 की टीम ने इस मुकाबले को जीता और ट्रॉफी अपने नाम कर लिया। खासी मशक्कत के बाद अब जितने वाली टीम को नगद पुरुस्कार राशि नहीं मिली है।

2 लाख रुपए की राशि का था ऐलान

सरोना वार्ड से इस टीम के साथ आए राकेश ठाकुर ने बताया कि हमारी टीम ने फाइनल मैच जीता। तब ट्रॉफी दी गई और ऐलान किया गया कि विजेता टीम को 2 लाख रुपए मिलेंगे। राशि तब मंच पर नहीं दी गई, कोई चेक भी जारी नहीं किया गया। इसके बाद शुरू हुआ निगम के चक्कर काटने का सिलसिला। एमआईसी में मौजूद नेता हमें कल आना, बाद में आना, प्रक्रिया चल रही है, समय लगता है कहते रहे। मगर अब तक राशि नहीं दी गई।

नगद पुरस्कार नहीं सिर्फ तारीख मिली

पीड़ित खिलाडियों के मुताबिक हमें सिर्फ तारीख पर तारीख दी गई और राशि अप्राप्त है। इस वजह से अब हम ये ट्रॉफी लौटाने निगम आए हैं। जब हमने कहा कि इनाम की राशि नहीं दे सकते तो इस पुरस्कार को भी वापस लें, तो निगम के नेताओं ने इसे नहीं लिया। फिर जल्द पेमेंट करेंगे कह दिया। मगर हमारी जित की घोषित राशि की दिक्कत जस की तस है।

महापौर ने कहा – राशि नगद नहीं मिलती

खिलाड़ियों को इनाम की राशि नहीं मिल पा रही है, ये पूछे जाने पर महापौर एजाज ढेबर ने कहा- देखिए प्रोसेस होता है, नगद तो मिलता नहीं पैसा। निगम 2 लाख कैश नहीं देगा, सब बताना पड़ता है। कुछ बिल आए हैं, बिल आएगा तो देंगे पैसा, अब चूंकि मेयर ट्रॉफी नाम से जुड़ा है पूरा प्रयास करेंगे जल्दी मिल जाए विजेताओं को राशि।