PM Modi on Manipur: PM compares Chhattisgarh with Manipur, CM gives advice- see Uttar Pradesh too

टीआरपी डेस्क। कर्नाटक चुनाव में राजनीतिक पार्टियां जोरों से प्रचार-प्रसार कर रही है। चुनावी गहमागहमी के बीच बेंगलुरु पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि मतदाताओं से वायदों को पूरा करने का भरोसा दिलाया। छत्तीसगढ़ का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है, वह करती है।

बेंगलुरु के कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए पांच वादों का जिक्र किया। उन्होंने गृह ज्योति योजना के तहत प्रत्येक घरेलू कनेक्शन पर 200 यूनिट तक बिजली मुफ्त दिए जाने की जिक्र करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में प्रत्येक घरेलू कनेक्शन पर 400 यूनिट बिजली पर हाफ रेट किया गया है। इसमें 2 लाख परिवारों को बिजली कनेक्शन में 3200 करोड़ रुपए की सब्सिडी दी है।

वहीं ‘अन्न भाग्या’ का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 10 किलो तक चावल मुफ्त में दिया जाएगा। छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार पहले ही प्रत्येक परिवार को 35 किलो चावल प्रत्येक माह मुफ्त में दे रही है। इसके तहत 5000 रुपए करोड़ की सब्सिडी दी गई है।

इसी तरह घोषणा पत्र में युवा निधि के तहत बेरोजगार को भत्ता दिए जाने का जिक्र करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में 12वीं पास युवाओं को जिनका दो साल से रजिस्ट्रेशन है, उन्हें भत्ता दिया जा रहा है। उन्होंने छत्तीसगढ़ का एक बार फिर जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव में राहुल गांधी ने जो वादा किया था, उसे हमने पूरा किया। चाहे वह किसानों की ऋण माफी हो या फिर 2500 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी की बात हो. सरकार बनने के चंद घंटों में उसे पूरा किया।

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री ने विदेश से काला धन लाने, हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपए डालने की बात कही थी, लेकिन आज तक पूरा नहीं हो पाया। अडानी के खाते में 20 हजार करोड़ रुपए कैसे गए, इसके बारे में कोई जांच नहीं होती। यहां विधायक के घर से छह करोड़ पकड़ा जाता है, लेकिन यहां ईडी और आईटी नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर