मलप्पुरम । केरल के मलप्पुरम जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है, यहां तनूर में नाव डूब जाने से 21 लोगों की मौत हो गई है। इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उसमे से अधिकतर लोग मलप्पुरम जिले के परप्पनागड़ी और पेरिंथलमन्ना के हैं।  मृतकों में पांच बच्चे भी शामिल हैं। हादसे पर पीएम मोदी ने भी दुख जाहिर किया है।

हादसे के बाद अभी भी राहत और बचाव का कार्य चल रहा है। बताया जा रहा है कि अभी मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। हादसे के एक चश्मदीद इब्राहीम ने बताया कि रविवार की शाम 6 बजे नाव नदी पार करने के लिए निकली थी। इसके 15 मिनट बाद, नाव में पानी आने लगा और नाव डूब गई। हमे बचाने के लिए उस वक्त कोई दूसरी नाव तुरंत नहीं आई।

इब्राहीम ने बताया कि अगर दिन का समय होता तो कई लोगों को बचाया जा सकता था। नाव डूबने के 25 मिनट के बाद पहली नाव हमे बचाने के लिए पहुंची। इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि नाव में तय लोगों से अधिक लोग सवार थे। रिपोर्ट के अनुसार नाव की सेवा शाम 5 बजे बंद हो जानी चाहिए थी। चश्मदीद के अनुसार जब नाव नदी में जा रही थी, उस वक्त नाव में लाइफ जैकेट थी, लेकिन हर किसी ने लाइफ जैकेट नहीं पहनी थी।  

हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने बयान में कहा कि यह दर्दनाक हादसा है, यह दुखद और चौंकाने वाली घटना है। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर करती हूं। मैं जो लोग बचे हैं उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना करती हूं।