टीआरपी डेस्क। राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार सुबह एक मिग-21 फाइटर जेट क्रैश हो गया फाइटरजेट बहलोल नगर इलाके में एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। वहीं एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार विमान का पायलट सुरक्षित है। हादसे के बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गए हैं। विमान ने सूरतगढ़ से उड़ान भरी थी। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

बता दें कि मिग 21 सिंगल सीटर विमान था। पायलट द्वारा विमान क्रैश होने से कुछ मिनट पहले तकनीकी खराबी की सूचना दी गई थी। जब विमान तेजी से धरती की तरफ जाने लगा तो पायलट पैराशूट की मदद से सुरक्षित लैंड कर गया। वहीं विमान बहलोल नगर के एक घर पर जा गिरा। इस हादसे में चोटिल पायलट के लिए एमआई 17 भेजा गया है। मिग-21 विमान ने सूरतगढ़ एयरबेस से उड़ान भरी थी।

मिग-21 जिस छत पर गिरा था। वहां तीन महिलाएं और एक पुरूष मौजूद थे। इनमें से एक महिला और एक पुरूष की मौत हो गई। वहीं दो महिलाओं को अस्पताल ले जाया गया। आपको बता दें कि इससे पहले इसी साल जनवरी के महीने में राजस्थान के भरतपुर में ट्रेनिंग के दौरान दो भारतीय वायुसेना के लड़ाकू जेस एक सुखोई एसयू-30 और एक मिराज-2000 दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर