नई दिल्ली। देशके वर्तमान परिस्थितों पर आधारित फिल्म द केरला स्टोरी को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुक्त घोषित करेगी। मुख्यमंत्री ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, द केरला स्टोरी’ को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की कि उनकी सरकार राज्य में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को कर मुक्त घोषित करेगी।

मुख्यमंत्री ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “द केरला स्टोरी’ को उत्तर प्रदेश में कर मुक्त किया जाएगा। योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी कैबिनेट के इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग देखने की उम्मीद है। इसके अलावा उत्तराखंड में भाजपा की सरकार अदा शर्मा अभिनीत फिल्म को राज्य में कर मुक्त घोषित कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस बात की घोषणा कर सकते हैं। मुख्यमंत्री के मंगलवार शाम करीब 5 बजे देहरादून के पीवीआर हॉल में फिल्म देखने की संभावना है। उनके साथ कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी भी रहेंगे।


 द केरला स्टोरी का ट्रेलर आउट होने के बाद एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। यह फिल्म केरल में धार्मिक सिद्धांतों पर केंद्रित है और कैसे कट्टरपंथी इस्लामी मौलवियों द्वारा कथित तौर पर हिंदू और ईसाई महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है। फिल्म का दावा है कि इन महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया गया और बाद में “इस्लाम के लिए लड़ने के लिए” अफगानिस्तान, यमन और सीरिया जैसे देशों में भेजा गया।


केरल उच्च न्यायालय ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था और कहा था कि ट्रेलर में किसी विशेष समुदाय के लिए कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। राज्य के विभिन्न युवा संगठनों ने फिल्म के प्रदर्शन के खिलाफ प्रदर्शन किया। सोमवार को पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में केरल स्टोरी पर प्रतिबंध लगाने के अपने फैसले की घोषणा की, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यह “शांति बनाए रखने और हिंसा से बचने के लिए किया गया था।


तमिलनाडु के मल्टीप्लेक्स थिएटरों ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए 7 मई से द केरला स्टोरी की स्क्रीनिंग रोक दी है।