Big News

रायपुर। शराब की आड़ में की जा रही मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार अनवर ढेबर की रिमांड अवधि बढ़ाने की ED की मांग को अदालत ने स्वीकार कर लिया है। पूछताछ की मियाद ख़त्म होने के बाद आज कोर्ट ने अनवर ढेबर की रिमांड अवधि 5 दिन बढ़ा दी है। इसी बीच ED ने शराब घोटाले के मामले में नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को भी गिरफ्तार करते हुए अदालत में पेश किया। अप्पू से भी पूछताछ करने के लिए ED ने कोर्ट से रिमांड की मांग की।

मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही ED की टीम ने नितेश पुरोहित उर्फ अप्पू को गिरफ्तार कर लिया है। पूर्व में गिरफ्तार अनवर ढेबर को रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद उसके साथ अप्पू को भी स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया।

बीते शनिवार होटल ग्रैंड इम्पीरिया से गिरफ्तार किये गए अनवर ढेबर को ED ने आज कोर्ट में पेश किया। बता दें कि ED द्वारा अनवर ढेबर की कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगा था पर सिर्फ 4 दिन की ही रिमांड मिली थी। आज रिमांड की मियाद ख़त्म होने से पूर्व ED ने पुनः अनवर ढेबर को समशाल कोर्ट में पेश किया। अनवर के साथ ED ने गिरिराज होटल के विवादित संचालक नितेश पुरोहित को भी पेश किया है। नितेश ने कोर्ट और ED को अपनी बीमारी के चलते पेश किया गया, उसे जांच के लिए एम्स भेजा गया। एम्स की हेल्थ रिपोर्ट और कोर्ट के आदेश का अब इंतजार किया जा रहा है।अनवर को ईडी ने चार दिन की रिमांड के बाद अजय सिंह राजपूत की कोर्ट में पेश किया साथ में नीतिश पुरोहित को भी किया गया पेश।

कौन है नितेश पुरोहित

बता दें कि ED की गिरफ्त में जो नितेश पुरोहित है वह कौन है। नितेश उसकी पत्नी और बेटे पर गिरिराज होटल की डॉयरेक्टर होने का दावा नेहा पुरोहित किया था और उस ने प्रताड़ना का आरोप पूर्व में लगाया था। पीड़िता नेहा ने एक वीडियो भी जारी करते हुए कहा था कि उनका भाई नितेश, भाभी योगेश्वरी और भतीजा यश, आदित्य को एक बड़े नेता और बिल्डर का संरक्षण मिल रहा है। इस कारण थाने से लेकर एसएसपी, डीजीपी तक शिकायत करने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। अगर आगे भी कार्रवाई नहीं हुई तो राज्यपाल के समक्ष इच्छामृत्यु की मांग करूंगी।

मेकाहारा नहीं एम्स क्यों

प्रवर्तन निदेशालय की रायपुर यूनिट पहले आरोपियों की चिकित्सकीय जांच आंबेडकर अस्पताल में करवा रही थी। गिरफ़्तारी के पूर्व भी यहीं सभी की जांच हुई। जेल में बीमारी के बाद भी मेकाहारा ही सूर्यकान्त को लाया गया था। लेकिन अचानक ही ED ने अब राज्य सर्कार के अंतर्गत किसी भी संस्थान पर भरोसा नहीं कर सीधे आरोपियों को एम्स में चेक करवा रही है। नितेश को भी वहीँ ले जाया गया था।

हवाला के लेनदेन में रही भूमिका..?

ED की टीम ने पिछले सप्ताह शराब घोटाले में कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था। इस बीच ईडी ने रायपुर और भिलाई में कुछ और लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इनमें नितेश पुरोहित भी शामिल था। ED के सूत्रों से खबर आ रही है कि हवाला के जरिए लेनदेन में पुरोहित की भूमिका थी। यही वजह है कि ED ने पुरोहित को गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ के लिए उसे भी रिमांड पर मांगा है।