नई दिल्ली : ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्टूबर से होने वाला है। भारत में होने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा । बता दें कि लीग स्टेज में भारत और पाकिस्तान के बीच भी टक्कर होगी और ये मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। खबरों के मुताबिक 19 नवंबर को होने वाला वर्ल्ड कप फाइनल मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाएगा। IND VS PAK

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट का पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वही भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी।

आईपीएल के बाद जारी होगा वर्ल्ड कप का शेड्यूल
खबरों के मुताबिक आईसीसी वर्ल्ड कप का शेड्यूल जल्द जारी हो सकता है। माना जा रहा है कि आईपीएल फाइनल के बाद ही वर्ल्ड कप का शेड्यूल रिलीज किया जाएगा. वर्ल्ड कप के मैच 12 वेन्यू में खेले जाएंगे। बता दें भारतीय टीम इस बार टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार होगी। पिछली बार साल 2011 में जब वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में हुआ था तो टीम इंडिया चैंपियन बनी थी। भारतीय फैंस इस बार भी यही उम्मीद कर रहे होंगे।

आईसीसी टूर्नामेंट जीत पाएगी टीम इंडिया?
टीम इंडिया के लिए आने वाला वर्ल्ड कप बेहद अहम है क्योंकि साल 2013 के बाद से टीम ने कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है। इस बार फैंस उम्मीद कर रहे होंगे कि ऐसी गलती ना हो। अब टूर्नामेंट भारत में हो रहा है तो जाहिर तौर पर टीम इंडिया खिताब की बड़ी दावेदार होगी लेकिन इसके साथ-साथ इंग्लैंड की टीम भी वर्ल्ड कप जीतने का दम रखती है। इंग्लैंड ने साल 2019 में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराया था।