रायपुर : इस साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने वाले है। चुनाव को लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है। वही कांग्रेस अपने मिशन 2023 में इस बार उन सीटों पर फोकस कर रही है। जहां पिछली बार विधानसभा में हार मिली थी। सीएम बघेल खुद इन पर विशेष ध्यान दें रहे है। इस वजह से भेंट मुलाकात में भाजपा विधायकों वाले क्षेत्र का चयन किया गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 13 मई तक बिलासपुर जिले के प्रवास पर रहेंगे। वे 11 मई को मस्तूरी विधानसभा के सीपत, 12 मई को बेलतरा विधानसभा के अकलतरी तो 13 मई को बिलासपुर विधानसभा के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे। सीएम भूपेश बघेल आज मस्तूरी विधानसभा के सीपत पहुंचेंगे। यहां से ग्राम बेलटुकरी जाकर रीपा यानी ग्रामीण औद्योगिक पार्क योजना का निरीक्षण करेंगे और वहीं पर गोठान का जायजा लेंगे। सीपत लौटकर भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी चर्चा करेंगे और सरकारी योजनाओं के संबंध में फीडबैक लेंगे।

12 मई को कृषि सलाहकार प्रदीप शर्मा के ग्राम अकलतरी पहुंचेंगे। जहां कॉलेज निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे। इसके साथ ही रीपा का जायजा लेने के लिए जाएंगे। इसके बाद भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां सभा की तैयारी भी की गई है। 13 मई को बिलासपुर विधानसभा के लाल बहादुर शास्त्री स्कूल मैदान में लोगों से भेंट-मुलाकात करेंगे। यहां सभा भी होगी और कई विकासकार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।इसके साथ ही अरपा संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की जाएगी।बता दें कि मुख्यमंत्री के दौरे को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दूसरी बार जिले में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के लिए बिलासपुर आ रहे हैं।