भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह से लोकायुक्त की कार्यवाही शुरू हो गई है । बता दें की भोपाल के पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की इंजीनियर की सहायक यंत्री (संविदा) प्रभारी हेमा मीणा के घर लोकायुक्त ने छापा मारा है। लोकायुक्त ने भोपाल में से 2 ठिकानों रायसेन स्थित फॉर्म हाउस पर छापेमारी की कार्यवाही की है। सुबह 6:00 बजे से कार्यवाही जारी है अब तक की जांच में करोड़ों की बेनामी संपत्ति का खुलासा हो चुका है।हेमा मीणा की वैध आय के मुकाबले उसकी संपत्ति 232 प्रतिशत अधिक पाई गई है। लोकायुक्त पुलिस ने आय से अधिक संपत्ति मामले में शिकायत दर्ज करते हुए यह छापे मारे हैं

जानकारी के अनुसार जांच में पाया गया कि हेमा मीणा द्वारा अपने पिता रामस्वरूप मीणा के नाम पर ग्राम बिलखिरिया भोपाल में 20 हजार वर्ग फिट भूमि क्रय कर उस पर लगभग एक करोड़ मूल्य का भवन निर्माण किया है। भोपाल रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांव में कृषि भूमि आदि क्रय की। साथ ही हेमा मीणा द्वारा हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण क्रय किए है। हेमा मीणा द्वारा संपत्तियों एवं अन्य मदों में किया गया व्यय उसे प्राप्त वैध आय से दो सौ बत्तीस प्रतिशत अधिक होना पाया गया, जिस कारण से उसके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में वर्णित प्रावधानों के अंतर्गत अपराध पंजीबद्ध किया गया। हेमा मीणा की प्रतिमा माह सैलरी 30 हजार और कमाई करोड़ों रुपए की है।

भोपाल, रायसेन, विदिशा में खरीदी जमीन
हेमा मीणा ने भोपाल, रायसेन एवं विदिशा में विभिन्न गांवों में कृषि भूमि खरीदी है। साथ ही हेमा मीणा ने हार्वेस्टर, धान बुवाई मशीन, ट्रैक्टर एवं अन्य कृषि उपकरण भी क्रय किए हैं।