CM Bhupesh Exposed BJP- CM ने बीजेपी से कहा, हम लोग निरीह प्राणी…आप साहब बहादुर हैं…
CM Bhupesh Exposed BJP- CM ने बीजेपी से कहा, हम लोग निरीह प्राणी…आप साहब बहादुर हैं…

टीआरपी डेस्क

रायपुर। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर तंज कसा है कि मोदी का जादू ख़त्म। भूपेश बघेल ने कहा जो लोग कांग्रेस मुक्त भारत की बात करते थे, आज भाजपा मुक्त दक्षिण भारत हो गया है। उन्होंने कहा भाजपा को यह अहसास हो गया था कि कर्नाटक हारने वाले हैं। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्थान पर टीवी में बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्‌डा की फोटो लगने लगी है। भाजपा के लोग फिर मोदी के स्थान पर योगी-योगी करने लगे और बुलडोजर की बात करने लगे हैं।

जीत के लिए सीएम ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ कर्नाटक के नेता-कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। CM भूपेश ने कहा भाजपा के नेताओं से पहले अरुण साव को पता चल गया था। तभी बोले कि यहां उत्तरप्रदेश की तरह बुलडोजर चलाएंगे। उन्हें पता चल गया कि मोदी का जादू समाप्त हो गया है, तभी अरुण साव योगी-योगी करने लगे थे।

CM भूपेश ने बताया जीत का फार्मूला

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि चुनाव जीतने के फॉर्मूले पर कहा कि रणनीति, घोषणा पत्र और कार्यकर्ताओं की ताकत ये जीत के तीन हिस्से हैं, इस फार्मूले पर एक साथ काम करने पर सफलता मिलती है। उन्होंने बताया कि जब वे कर्नाटक के बेल्लारी की सभा में थे, तभी उन्हें यह लग गया था कि लोगों का झुकाव कांग्रेस की तरफ है। सीएम ने कहा, एक उपचुनाव के परिणाम से देश के कार्यकर्ता का मनोबल बढ़ता गिरता है। यह बहुत बड़ा राज्य है, जहां 224 विधानसभा है. वहां भाजपा की सरकार को हम ने उखाड़ फेंका। उससे पहले हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार को छीने। निश्चित रूप से इससे कार्यकर्ताओं के मनोबल में वृद्धि होगी और आत्म विश्वास बढ़ेगा। जो मुद्दे लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं, उसे जनता अपना रही है।

बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महंगाई मुद्दा

सीएम ने कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और 40 प्रतिशत कमीशन बड़ा मुद्दा रहा। भाजपा के कार्यकर्ता इस बात को लेकर आत्महत्या कर रहे हैं। भाजपा विधायक के यहां 6-6 करोड़ मिल रहा है। चुनाव में भ्रष्टाचार बड़ा मुद्दा था। देश के युवाओं के लिए बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। इसी तरह करप्शन और महंगाई भी बड़े मुद्दे हैं।

पब्लिक जात पात नहीं जनमुद्दों पर वोट देगी

सीएम ने कहा कि कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक मुस्लिम, ओबीसी और दलित कर्नाटक चुनाव में फिर वापस आया या नहीं यह एनालिसिस के बाद पता चलेगा कि कौन से वर्ग का वोट किधर गया. यह स्पष्ट हो गया कि जनता अब अपने मुद्दों पर वोट डालेगी. हिमाचल प्रदेश देख लीजिए और अब कर्नाटक देख लीजिए. हम ठीक ढंग यदि जनता के बीच जाकर उनके मुद्दों को उठाएं तो वे हमसे जुड़ते दिखाई दे रहे हैं. जो दोनों राज्य में दिखा.