karnataka Assembly Election Result -शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, लेकिन शाम को फैसला होगा
karnataka Assembly Election Result -शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत, लेकिन शाम को फैसला होगा

टीआरपी डेस्क

कर्नाटका। कर्नाटक के लिए ऐतिहासिक दिन है। सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई। रुझान भी सामने आने लगे हैं। शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिखाई देता दिख रहा है। कर्नाटक चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने की उम्मीद है लेकिन अंतिम फैसला शाम तक आएगा। इलेक्शन कमीशन के रुझानों में कांग्रेस 110 सीटों पर आगे है। पार्टी ने सभी विधायकों को बेंगलुरु बुलाया है।

इस समय कांग्रेस को 113, भाजपा 83, जेडीएस को 15 और अन्य को दो सीटें मिलती दिख रही हैं। 10 मई को सूबे की 224 विधानसभा सीटों पर 72.82 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे। इस बार चुनाव में कुल 2,615 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना से पहले दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय में ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया।

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार, जगदीश शेट्टार, मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे प्रियांक अपनी सीटों पर आगे चल रहे हैं। सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र ने कहा कि मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा, “जय बजरंगबली, तोड़ दी भ्रष्टाचार की नली।’ जेडीएस नेता कुमारस्वामी रामनगर की चन्नापटना विधानसभा सीट से पीछे चल रहे हैं।