टीआरपी डेस्क। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में आईआरएस अधिकारी समीर वानखेड़े और चार अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कथित तौर पर समीर ने 2021 के कथित ड्रग जब्ती मामले में शाहरुख के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की मदद करने के लिए कहा था। सीबीआई ने मुंबई, दिल्ली और कानपुर में 29 परिसरों में भी तलाशी ली। सीबीआई ने यह भी आरोप लगाया कि वानखेड़े, एनसीबी के दो पूर्व अधिकारियों और कुछ निजी कर्मचारियों ने 25 करोड़ की मांगी गई रिश्वत में से 25 लाख रुपये पहले ही वसूल कर लिए थे।

आपको बता दें कि समीर वानखेड़े पहले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई जोन के प्रमुख के रूप में तैनात थे और कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग केस (Cordelia cruise drug case) में आर्यन खान की गिरफ्तारी को लेकर विवादों में थे. एनसीबी में अपने कार्यकाल के दौरान वानखेड़े पर कई आरोप लगे।

इस बीच ही उनका तबादला कर दिया गया और उनके कुछ विवादास्पद मामलों की आंतरिक जांच के आदेश दिए गए। आर्यन खान ड्रग मामले की दोबारा जांच करने वाली एनसीबी की एसआईटी ने आर्यन समेत 14 आरोपियों में से 6 को क्लीन चिट देते हुए चार्जशीट दाखिल की थी। एनसीबी ने ‘पर्याप्त सबूतों की कमी’ के कारण स्टार बेटे के नाम क्लीन चिट दे दी।

गौरतलब है कि आर्यन, उनके दोस्त अरबाज मर्चेंट और क्रूज गेस्ट मुनमुन धमेचा 3 अक्टूबर, 2021 को सबसे पहले गिरफ्तार किए गए थे। उन्हें महीने के अंत में बॉम्बे हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि आर्यन के पास से कोई ड्रग नहीं मिला। आर्यन पर धारा 27, धारा 8 (सी), धारा 28 और धारा 29 (साजिश) के तहत अपराध का प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया था। आर्यन को जमानत देते हुए हाईकोर्ट ने कहा कि आर्यन के मोबाइल से निकाले गए व्हाट्सएप चैट में ‘कुछ भी आपत्तिजनक नहीं’ था, और न ही यह दिखाने के लिए कोई सबूत था कि मर्चेंट, धमेचा या अन्य ने ड्रग क्राइम करने की कोई साजिश रची थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर