नई दिल्ली : शेयर मार्केट दो दिन से लगातार गिरावट के साथ बंद हो रहा था। वही आज ट्रेडिंग सेशन में भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुला है। बीएसई सेंसेक्स 377 अंकों की उछाल के साथ 61,937 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 105 अंकों की उछाल के साथ 18,287 अंकों पर खुला है। बाजार में ये तेजी बैंकिंग और एफएमसीजी स्टॉक्स में खऱीदारी के चलते आई है। Stock Market Opening

सेक्टर का हाल
आज के कारोबार में बैंक निफ्टी में शानदार तेजी देखी जा रही है. 0.80 फीसदी या 349 अंकों के उछाल के साथ 44000 के ऊपर बैंक निफ्टी कारोबार कर रहा है। आईटी, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल्स, एनर्जी, इंफ्रा, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स सेक्टर के शेयर भी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। मिड कैप और स्मॉल कैप शेयरों में भी तेजी है।

इन शेयरों पर नजर
आज आईटीसी और भारतीय स्टेट बैंक के नतीजे आने वाले हैं जिसके चलते इनके शेयर पर नजर रहने वाली है. वहीं एचडीएफसी बैंक में एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट के 9.99 फीसदी खऱीदने की आरबीआई से मंजूरी मिलने के बाद शेयर में हरकत देखी जा सकती है। इसके अलावा गेल, इंडिगो, आरईसी, वेदांत फैशंस के शेयर पर नजर रहेगी जो अपना ओएफएस लेकर आई है।

एजीएक्स निफ्टी में तेजी
बाजार के सुबह तेजी के साथ खुलने के पहले से ही संकेत मिल गए थे। अमेरिकी और एशियाई बाजारों में तेजी के चलते एसजीएक्स निफ्टी 67 अंकों की तेजी के साथ 18,299 अंकों पर कारोबार कर रहा है।