नई दिल्ली : 13 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे आये थे। जिसमें कांग्रेस ने पूर्ण बहुतमत से जित हासिल की थी। वहीं आज सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री और डी के शिवकुमार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का भी बड़ा बयान सामने आया है।उन्होंने कहा है कि कर्नाटक में नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में अगले 2 घंटे में सभी 5 ‘गारंटियां’ कानून बन जाएंगी।

वहीं, दूसरी तरफ डी के शिवकुमार ने एक ट्वीट कर कर्नाटक के लोगों का धन्यवाद व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि-आज कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

मैं अपने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए एक नई यात्रा शुरू कर रहा हूं, मैं वादा करता हूं कि कांग्रेस सरकार निरंतर प्रगति और सभी के कल्याण की गारंटी देगी।

मैं कर्नाटक के लोगों को उनके भारी समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं।

क्या है कांग्रेस पार्टी की वो 5 गारंटियांं?
सभी घरों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति)
हर परिवार की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता (गृह लक्ष्मी)
बीपीएल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त (अन्ना भाग्य)
बेरोजगार स्नातक युवाओं के लिए हर महीने 3,000 रुपये
बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) के लिए 1,500 रुपये दो साल (युवानिधि) और सार्वजनिक परिवहन बसों (शक्ति) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा।

जनता ने भाजपा की नफरत को हरा दिया- राहुल गांधी
गांधी ने कहा कि हालांकि, लोगों ने चुनाव में भाजपा, उनके भ्रष्टाचार और नफरत को हरा दिया। जैसा कि हमने अपनी पदयात्रा में कहा था, प्यार जीता और नफरत हार गई।

उन्होंने कांग्रेस को पूरे दिल से समर्थन देने के लिए कर्नाटक के लोगों का भी आभार व्यक्त किया।

उन्होंने कहा कि पिछले 5 सालों में आपने जो कष्ट झेले हैं, हम उसे समझते हैं। मीडिया ने लिखा कि कांग्रेस चुनाव क्यों जीती। विभिन्न विश्लेषण और विभिन्न सिद्धांत जारी किए गए थे। हालांकि, जीत की वजह यह थी कि कांग्रेस गरीबों, कमजोर तबकों और पिछड़े समुदायों, दलितों और आदिवासियों के साथ हमेशा खड़ी रही है।